Fake Currency: जाली नोटों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत चार राज्यों में छापेमारी

Fake Currency: एनआईए के अधिकारियों के अनुसार आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 120 बी, 489 बी, 489 सी और 489डी के तहत 24 नवम्बर को दर्ज एक मामले की जांच के दौरान यह छापेमारी अभियान चलाया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जाली नोटों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई,
  • उत्तर प्रदेश, बिहार समेत चार राज्यों में छापेमारी

Fake Currency: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश के कई राज्यों में चल रहे जाली नोटों के कारोबार को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एजेंसी ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत, देश के 4 राज्यों में छापेमारी की गई है इस दौरान नकली नोट, करेंसी प्रिंटिंग पेपर, प्रिंटर और डिजिटल गैजेट को जब्त किया गया है. 

दर्ज मामलों के तहत किया गया एक्शन 

एनआईए के अधिकारियों के अनुसार आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 120 बी, 489 बी, 489 सी और 489डी के तहत 24 नवम्बर को दर्ज एक मामले की जांच के दौरान यह छापेमारी अभियान चलाया गया है. यह मामला संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा सीमा पार भारतीय नोटों की तस्करी और भारत के विभिन्न राज्यों में इसको बढ़ावा देने के लिए रची गई एक बड़ी साजिश से जुड़ा है. 

एनआईए ने इन राज्यों में की छापेमारी 

एजेंसी द्वारा नकली नोटों की तस्करी मामले में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर और महाराष्ट्र, बिहार और कर्नाटक के अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई है. एनआईए की टीम ने महाराष्ट्र के कोल्हापूर जिले में आरोपित राहुल तानाजी पाटिल उर्फ जावेद, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में विवेक ठाकुर उर्फ आदित्य सिंह और कर्नाटक के बल्लरी जिले में  महेंद्र के परिसरों में तलाशी अभियान चलाया.

अधिकारियों के अनुसार महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में संदिग्धों शिवा पाटिल उर्फ भीमरव और बिहार के रोहतास जिले में शशि भूषण के परिसरों पर भी छापेमारी की गई है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!