Rahul Gandhi: राहुल गांधी को बड़ा झटका, पीएम पर पनौती वाले बयान को लेकर ECI ने भेजा नोटिस

Rahul Gandhi: बुधवार (22 नवंबर) को भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से ये कदम उठाया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राहुल गांधी को चुनाव आयोग से बड़ा झटका
  • पीएम पर पनौती वाले बयान को लेकर ECI ने भेजा नोटिस

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव आयोग (EC) की तरफ से बड़ा झटका लगा है. बता दें कि आयोग ने उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पनौती  मोदी वाली टिप्पणी को लेकर कारण बताओ नोटिस भेजा है. जिसमें उनसे शनिवार शाम तक जवाब देने के लिए कहा गया है. 

भाजपा ने की थी चुनाव आयोग से शिकायत 

बता दें कि बीते दिन बुधवार यानि 22 नवंबर को भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत  कर कार्रवाई करने की मांग की थी. बीजेपी के महासचिव राधा म,मोहन दास अग्रवाल और एक अन्य पदाधिकारी ॐ पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल अन्य नेताओं ने राहुल गांधी के इस बयान को अपमानजनक बताया था. 

राहुल गांधी ने क्या दिया था बयान?

बीते दिन मंगलवार  को राहुल गांधी राजस्थान के जालोर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विश्व कप में टीम इंडिया की हार का जिक्र कर कहा कि अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया है.  बता दें कि राहुल गांधी इस जनसभा में पीएम मोदी  पर निशानेबाजी कर रहे थे. तभी कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे. इस दौरान बिना किसी का नाम लिए बिना राहुल गांधी ने कहा कि "अच्छा भला वहां हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे. लेकिन जनता जानती है." 

भाजपा ने शिकायत में क्या कहा?

भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपे गए अपने  शिकायत वाले ज्ञापन में कहा, ‘‘'झूठ का जाल फैलाने में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की टिप्पणियां इन अपराधियों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने और सख्त कार्रवाई की मांग करती हैं क्योंकि उनके आचरण में नैतिक मूल्यों के साथ-साथ चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों के लिए भी कोई सम्मान नहीं है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!