Kumar Vishwas: क्या कुमार पर 'विश्वास' जताने जा रही है BJP; संसद में होगा 'काव्य पाठ'!

Kumar Vishwas: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा की कोर ग्रुप बैठक में 35 उम्मीदवारों के नाम की एक लिस्ट तैयार की गई. यह सूची केन्द्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी. इस लिस्ट में कुछ नए तो कुछ पुराने नेताओं के नाम शामिल हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • क्या कुमार पर 'विश्वास' जताने जा रही है BJP
  • संसद में होगा 'काव्य पाठ'!

Rajya Sabha Elections: उत्तर प्रदेश की खाली पड़ी 10 राज्यसभा  सीटों के लिए भाजपा ने 35 नेताओं के नाम की एक सूची तैयार कर ली है. इस लिस्ट में कुछ पुराने नाम तो कुछ नए नामों को शामिल किया गया है. ये सभी नाम दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व को भेजे जाएंगे. इस बीच कवि कुमार विश्वास के नाम की भी चर्चा जोरों पर है. सबके मन में यह सवाल है कि क्या भाजपा कुमार पर विश्वास जताएगी की नहीं?

बता दें, कि यूपी में 10 राज्यसभा सीट के लिए इसी महीने चुनाव होने हैं. जिसमें भाजपा की 7 सीट आने का अनुमान है वहीं 2 सीट सपा के खाते में जा सकती है. एक सीट पर दोनों पार्टियां  जोड़ -तोड़ प्रथम वरीयता का सहारा लेकर हथियाने का काम करेगी. 

कवि कुमार विश्वास के नाम पर भी चर्चा 

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा की कोर ग्रुप बैठक में 35 उम्मीदवारों के नाम की एक लिस्ट तैयार की गई. यह सूची केन्द्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी. इस लिस्ट में कुछ नए तो कुछ पुराने नेताओं के नाम शामिल हैं. 

सूत्रों के अनुसार इस लिस्ट में वर्तमान राज्य सभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी और विजयपाल सिंह तोमर का नाम शामिल हैं तो वहीं 2 और नाम पुराने हैं और बाकी नए नेताओं के नामों को इस सूची में शामिल किया गया है. इस बीच कवि कुमार विश्वास के नाम की भी चर्चा की गई है. हालांकि अभी इसे लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है.

संगठन के लोगों को दी गई वरीयता 

इन नामों में संगठन के लोगों को वरीयता दी गई है, जो लोग पिछले दिनों विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं बन पाए थे ऐसे प्रदेश महामंत्री, प्रदेश  उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री और क्षेत्रीय अध्यक्षों को इस लिस्ट का हिस्सा बनाया गया है. इस दौरान कुमार विश्वास के गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चा यूपी की सियासी गलियों में बड़ी तेजी से चल रही है. अब ऐसे में उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा या लोकसभा. इस पर सस्पेंस बरकरार है. 

13 फरवरी तक जारी हो सकती है लिस्ट

एक जानकारी के अनुसार बीजेपी 13 फरवरी तक अपने राजसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. 10 सीटों पर होने वाले चुनाव भाजपा की 7 सीटों पर जीत पक्की मानी जा रही है. तो वहीं 8 वीं सीट पर जोड़ -तोड़  प्रथम वरीयता का सहारा लेकर बीजेपी इस सीट को काबिज करने के प्रयास में हैं. इस लिहाज से पार्टी का पैनल 8 सीटों पर उम्मीदवारों का मंथन करेगा. जिन 35 नामों की सूची को दिल्ली भेज गया है इसपर केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही प्रदेश नेतृत्व अंतिम मुहर लगाएगी और जल्द ही नाम फाइनल हो जाएंगे. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!