Suvendu Adhikari Suspended: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पूरे विधानसभा सत्र के लिए निलंबित, स्पीकर के अपमान का आरोप

Suvendu Adhikari Suspended: उन पर कथित तौर पर विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है. भाजपा नेता को विधानसभा से सस्पेंड करने का प्रस्ताव सत्तारुढ़ टीएमसी पार्टी के विधायक तापस राय ने पेश किया.

Date Updated
फॉलो करें:

Suvendu Adhikari Suspended: पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को पूरे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन पर कथित तौर पर विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी  के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है. भाजपा नेता को विधानसभा से सस्पेंड करने का प्रस्ताव सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी के विधायक तापस राय ने पेश किया. 

तापस राय ने अधिकारी के खिलाफ पेश किया निलंबन प्रस्ताव 

इस प्रस्ताव में राय ने कहा कि संविधान दिवस पर एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अधिकारी ने सदन के अंदर नारे लगाए थे, और इससे पहले वह और अन्य बीजेपी विधायक स्पीकर की चेतावनी के बावजूद सदन से बाहर चले गए. इससे पहले भी अधिकारी को पिछले साल मार्च में विधानसभा सत्र के दौरान निलंबित किया गया था. 

सोमवार को भाजपा और टीएमसी में दिखी नौक-झौंक 

सोमवार को राज्य की विधानसभा में टीएमसी और भाजपा के बीच राजनीतिक टकरार देखने को मिली. इसके पीछे का कारण बीजेपी की तरफ से लाया गया एक प्रस्ताव था. भाजपा ने राज्य सरकार की नीतियों पर चर्चा का प्रस्ताव रखा, लेकिन प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिल सकी. केवल इसे पढ़े जाने की अनुमति दी गई. इस पर भाजपा ने वॉकाउट कर दिया.

इसके बाद बीजेपी विधायकों ने विधनसभा कक्ष के बाहर धरना दिया. वहीं टीएमसी के सभी नेताओं पर चोर होने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. जिसके बाद भाजपा और टीएमसी के बीच आपसी नारेबाजी और जुबानी जंग शुरू हो गई. बाद में स्पीकर के खिलाफ अपमान जनक आचरण के लिए शुभेन्दु अधिकारी को निलंबित कर दिया गया.