भाजपा को जल्द मिल सकता है नया कार्यकारी अध्यक्ष, BJP में मंथन जारी

BJP Working President: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा का कार्यकाल जून 2024 में समाप्त हो गया था लेकिन पिछले साल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित प्रस्ताव के मुताबिक वह नए पार्टी के प्रमुख के चुने जाने तक इस पद पर बने रहेंगे.  सूत्रों के अनुसार, 1 अगस्त से पहले भाजपा अपने नए कार्यकारी अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है.

Date Updated
फॉलो करें:

BJP Working President: देश में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का गठन हुए करीब दो महीने हो चुके हैं. ऐसे में बीजेपी को अपना नया कार्यकारी अध्यक्ष नहीं मिल पाया है. इस बीच मिली जल्द ही बीजेपी को अपना  कार्यकारी अध्यक्ष  मिलने की संभावना जताई गई है. किसी भी समय भाजपा के नए कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है.  इस दौरान जेपी नड्डा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पार्टी के अगले नेतृत्व को लेकर अटकलें तेज हो गई है.

मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार,  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा का कार्यकाल जून 2024 में समाप्त हो गया था लेकिन पिछले साल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित प्रस्ताव के मुताबिक वह नए पार्टी के प्रमुख के चुने जाने तक इस पद पर बने रहेंगे.  सूत्रों के मुताबिक,  1 अगस्त से पहले भाजपा अपने नए कार्यकारी अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है. हालांकि अध्यक्ष पद के चुनाव होने में अभी समय है.

नड्डा को स्वास्थ्य मंत्री की मिली जिम्मेदारी

भाजपा के नेतृत्व वाली  एनडीए सरकार के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का प्रभार सौंपा है. इस दौरान. नए बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव जनवरी 2025 से पहले होने की कोई संभावना नजर नहीं आती. इसल‍िए पार्टी एक कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बारे में फैसला कर सकती है. क्योंकि आने वाले दिनों में कई प्रमुख चुनाव हैं और पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के लिए कोई फुल टर्म पार्टी अध्यक्ष की जरूरत है.

कभी भी हो सकती है घोषणा

इस बीच मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  इस साल नवंबर-दिसंबर में बीजेपी अध्यक्ष पद का चुनाव हो सकता है. तब तक कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की जा सकती है. भारतीय जनता पार्टी के भीतर इस बात का मंथन चल रहा है अगले कुछ महीनों में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड शामिल हैं. माना जा रहा है कि जो बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनेगा, वही संगठन के चुनाव के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा सकता है.

BJP ने की बैठक

इस दौरान बीते दिन बुधवार को पीएम मोदी ने संसद परिसर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा महासचिव बीएल संतोष के साथ एक बैठक की. यह बैठक  करीब दो घंटे तक चली. संतोष और नड्डा के जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह के साथ आमने-सामने की बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में चर्चा का विषय अगले भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष के नाम पर था.
 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!