उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 7 सीटों पर नाम फाइनल

उत्तर प्रदेश विधानसभा के 9 सीटों पर उपचुनाव चुनाव होना है. जिसके लिए बीजेपी की ओर से 7 नाम फाइनल कर लिया गया है. पार्टी ने यूपी की 7 सीटों के अलावा राजस्थान के एक सीट पर नाम की घोषणा की है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

UP By Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा की 9 सीटों के लिए उपचुनाव होना है. जिसमें से 7 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर लिया है. इसकी लिस्ट भी जारी कर दी गई है. जिसमें करहल सीट से अनुजेश यादव, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, मझवां से सुषस्मिता मौर्य, कटेहरी से धर्म राज निषाद, खैर से सुरेंद्र दिलेर, फूलपुर से दीपक पटेल और गाजियाबाद से संजीव शर्मा को मैदान में उतारा गया है. हालांकि कानपुर की सीसामऊ सीट पर अभी नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

सपा प्रमुख का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान की एक सीट पर भी उम्मीदवार को उतारा गया है. राजस्थान के चौरासी सीट से कारीलाल ननोमा को उतारा गया है. भारतीय जनता पार्टी चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार हो चुकी है. इससे पहले समाजवादी पार्टी की ओर से भी यूपी के 6 सीटों पर नाम का ऐलान किया जा चुका है. लोकसभा चुनाव में 10 विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद ये सीटें खाली हो गई. जिसपर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. हालांकि अभी भी मैनपुरी सीट पर उपचुनाव का ऐलान नहीं किया गया है. 

कांग्रेस रेस से बाहर 

यूपी में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी उतनी एक्टिव नजर नहीं आ रही है. हालांकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बात की घोषणा की है कि इस उपचुनाव में कांग्रस सीट की लड़ाई नहीं बल्कि जीत की लड़ाई लड़ेगी. इंडिया गठबंधन की ओर से सपा ही सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी. हालांकि इससे पहले खबर आ रही थी कि कांग्रेस पार्टी पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थी. हालांकि सपा की ओर से केवल 3 सीटों पर मौका दिया जा रहा था. जिसके बाद कांग्रेस ने पीछे रहकर सभी सीटों पर सपा को सपोर्ट करने का फैसला लिया है. 
 

Tags :