अरविंद केजरीवाल पर हमले में बीजेपी का हाथ, संजय सिंह ने वीडियो दिखा लगाए गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर शुक्रवार शाम पदयात्रा के दौरान पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में हमला किया गया. इस पूरे मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा का हाथ है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: PTI

AAP: आम आदमी पार्टी की ओर से शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा पर गंभीर आरोप लगाए गएं. आप की ओर से बीजेवाईएम पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि शुक्रवार शाम पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पदयात्रा के दौरान इन्होंने हमला किया है. पार्टी के वरीष्ठ नेता संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए यह आरोप लगाया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक वीडियो भी दिखाया है. 

उन्होंने वीडियो दिखाते हुए कहा कि हमलावरों की पहचान बीजेवाईएम के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित सहरावत और महासचिव अरुण द्राल के रूप में की जा सकती है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी पर जो हमला किया गया उसका मुख्य आरोपी कोई और नहीं रोहित सहरावत है. संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों द्वारा खुलेआम धमकी दी जा रही है कि ये गुंडागर्दी सिर्फ विकासपुरी में ही नहीं होगी बल्कि दिल्ली में होगी. जहां भी अरविंद केजरीवाल जाएंगे, ये लोग वहां गुंडागर्दी करेंगे. हालांकि रोहित सहरावत और अरुण द्राल ने इन आरोपों के झूठा करार दिया है. 

माला पहनाने के बहाने करीब आए हमलावर

संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इन मुद्दों के कारण न केवल आम जनता बल्कि भाजपा कार्यकर्ता भी पीड़ित हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोगों का एक समूह उन्हें माला पहनाने के बहाने केजरीवाल के करीब आए, उनके खिलाफ नारे लगाए और उन पर हमला किया। ये लोग कोई और नहीं बल्कि भाजपा कार्यकर्ता थे. हालांकि आम आदमी पार्टी के किसी भी नेताओं ने केजरीवाल पर हमले की बारे में नहीं बताया. उन्होंने इस बात को साफ नहीं किया कि केजरीवाल को इस घटना में कोई शारीरिक नुकसान या चोट लगी है या नहीं.

भाजपा के टिकट पर MCD चुनाव

आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन हमलावरों ने भाजपा के टिकट पर MCD चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा की युवा शाखा के भीतर उनकी भूमिकाएँ उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित की गई हैं. जिससे यह स्पष्ट होता है कि वे केवल सामान्य नागरिक नहीं हैं. सिंह ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता भी हमलावरों के समर्थन में सामने आए हैं. विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमले के आरोप झूठे हैं और भाजपा को बदनाम करने की आप की साजिश का हिस्सा हैं.

कोई शिकायत दर्ज नहीं

विपक्ष की ओर कहा गया कि हमले के लिए भाजपा को दोषी ठहराने के बावजूद आप ने पुलिस में शिकायत तक दर्ज नहीं कराई. इससे पता चलता है कि आप पीड़ित कार्ड खेलने और सहानुभूति हासिल करने के लिए एक खास कहानी गढ़ने की कोशिश कर रही है.दिल्ली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे आरोपों की जांच करेंगे. लेकिन पूर्व सीएम पर हमले का कोई सबूत नहीं मिला है. प्रवक्ता ने कहा कि मार्ग पर कड़ी सुरक्षा थी, और किसी ने भी घटना नहीं देखी. हमें किसी घटना की सूचना भी नहीं दी गई।

Tags :