UP News: कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 की हई मौत, कई लोग हुए घायल

UP News: घटना की जानकारी देते हुए कौशांबी जिले के SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा, "एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है और घटना में 4 लोगों की मौत हुई है. कुछ घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचाव अभियान जारी है."

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट
  • 4 की हई मौत, कई लोग हुए घायल

UP News:  उत्तर प्रदेश के कौशांबी में आज( रविवार) को एक पटाखा फैक्ट्री में बलास्ट होने से चार लोगों की मौत हो गई. धमाका इतना तेज था की इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. वहीं इस दधमाके में झुलसने से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये धमाका कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी में हुआ है. घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात है और राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

घटना की जानकारी देते हुए  कौशांबी जिले के SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा, "एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है और  4 लोगों की मौत हुई है. कुछ घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचाव अभियान जारी है."

घटना पर लिया सीएम योगी ने संज्ञान 

इस घटना पर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों को हर तरह के संभव इलाज के भी निर्देश दिए हैं. वहीं सीएम योगी ने अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए कहा है.  हालांकि अभी तक यह यह साफ़ नहीं हो पाया है कि यह घटना किस कारण हुई. 

पटाखा कंपनी के पास था लाइसेंस 

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कौशांबी पुलिस अधीक्षक ने कहा, ''घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. फैक्ट्री रिहायशी इलाके से काफी दूर है. बचाव अभियान जारी है. उन्होंने आगे यह भी बताया कि जिस फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ है उनके पास पटाखा बनाने और बेचने का लाइसेंस था. इस घटना में 5-6 लोग घायल हुए हैं. 

फैक्ट्री में इतने मजदूर कर रहे थे काम 

घटनास्थल मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी आग पर काबू पा लिया है.  कौशांबी के खलीलाबाद निवासी शराफत अली की कोखराज के पास पटाखा फैक्ट्री है. रविवार दोपहर करीब 12 बजे फैक्ट्री में 15 से 20 मजदूर काम कर रहे थे इसी बीच अचानक धमाके की आवाज होने लगी. 

पटाखा फैक्ट्री के मलिक की मौत 

फैक्ट्री न्यू रंगोली फायर ब्रिगेड के नाम से थी. फैक्ट्री से करीब 800 मीटर दूर तक कुछ नहीं बना है. हालांकि लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक प्राइवेट स्कूल.  रविवार होने के कारण स्कूल बंद था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. यह फैक्ट्री खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की बताई जा रही है. जिसकी हादसे में मौत हो गई है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!