किसान आंदोलन के बीच CBSE ने जारी की 'एडवायजरी', 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट रखें इन बातों का ध्यान

CBSE Board Exam: CBSE की तरफ से जारी एडवाइजरी के अनुसार, इस साल 2024 में देश और विदेश के 26 देशों से 39 लाख से अधिक स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए दिल्ली में 877 परीक्षा केंद्रों पर 5 लाख 80 हजार 192 स्टूडेंट्स बोर्ड एग्जाम देंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • किसान आंदोलन के बीच CBSE ने जारी की 'एडवायजरी'
  • 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट रखें इन बातों का ध्यान

CBSE Board Exam: किसान आंदोलन के बीच 15 फरवरी यानी गुरुवार से  10वीं  और 12 वीं के बोर्ड एग्जाम शुरू हो रहे हैं. इस बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने स्कूल, स्टूडेंट्स और गार्जियंस के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है. बता दें कि परीक्षा का समय सुबह साढ़े 10 बजे से है. ऐसे में बोर्ड ने बंद रास्तों और ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए छात्रों को घर से जल्दी निकलने, साथ संभव हो तो मेट्रो सेवा के इस्तेमाल करने की सलाह दी है .

CBSE की  तरफ से  जारी एडवाइजरी के अनुसार, इस साल 2024 में देश और विदेश के 26 देशों से 39 लाख से अधिक स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए दिल्ली में 877 परीक्षा केंद्रों पर 5 लाख 80 हजार 192 स्टूडेंट्स बोर्ड एग्जाम देंगे. 

मेट्रो सेवा का करें उपयोग

इस दौरान छात्रों को किसी भी तरफ की दिक्कत ना हो इसके लिए सीबीएसई ने कहा है कि सभी छात्र अपने घर से जल्दी निकलें ताकि तय समय पर एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकें. इसके लिए आप परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवा का उपयोग करें, जो सुचारू रूप से चल रही है.

लेट होने पर नहीं मिलेगा प्रवेश 

सीबीएसई की तरफ से जारी की गई एडवायजरी में आगे कहा गया है कि देश और विदेश में स्टूडेंट्स, ट्रैफिक और मौसम के हालात और दूरी को देखते हुए एग्जाम सेंटर पर सुबह 10 बजे या उससे पहले पहुंच जाए. अथवा दिए गए समय से लेट पहुंचने पर किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही CBSE ने सभी स्कूलों से अनुरोध किया कि वे परिजनों और छात्रों की सहायता करें. बता दें, कि 15 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा दोपहर 1:30 बजे खत्म होगी.