Chandigarh: 78.38 लाख रूपए के साथ चंडीगढ़ में इंटरनेशनल ड्रग्स सप्लायर गिरोह का खुलासा, 6 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Chandigarh: चंडीगढ़ पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग सप्लायर गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस अब तक इस पूरे मामले में 6 आरोपी को हिरासत में ले चुकी है. वहीं मौके से 7838200 रुपए , 200.48 ग्राम हेरोइन, 108 ग्राम एम्फेटामाइन आइस, एक पिस्टल एंव 5 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. अपराधी शुभम जैन जो सेक्टर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh: चंडीगढ़ पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग सप्लायर गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस अब तक इस पूरे मामले में 6 आरोपी को हिरासत में ले चुकी है. वहीं मौके से 7838200 रुपए , 200.48 ग्राम हेरोइन, 108 ग्राम एम्फेटामाइन आइस, एक पिस्टल एंव 5 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. अपराधी शुभम जैन जो सेक्टर 45 चंडीगढ़ का रहने वाला है, एंव पुनीत कुमार निफिरोजपुर का रहने वाला है. इन दोनों आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी. बचे 4 आपराधियों को बीते दिन गिरफ्तार कर लिया गया.

पूरा मामला

पुलिस ने बीते 24 जुलाई को शुभम जैन नशा व्यापारी को हिरासत में लिया था. आरोपी से पूछताछ के दरमियान पुनीत कुमार को देसी पिस्टल के साथ हिरासत में लिया गया, पुनीत के पिता पंजाब पुलिस के ASI पद पर तैनात हैं. वहीं पुनीत कुमार से जब पूछताछ की गई तो पवनप्रीत सिंह, चंदन, रविंद्र पाल सिंह नामक व्यक्ति का पता चला. ये सभी साथ में ड्रग्स सप्लाई करते थे. वहीं जगजीत उर्फ जग्गा का नामक अपराधी का नाम सामने आया जो कि जेल में बंद होकर नशा तस्करी का काम करता था.

विदेश में इसका नेटवर्क

पुलिस को जग्गा से पूछताछ के दौरान पता चला कि फिरोजपुर का रहने वाला सिमरन सिंह ड्रग रैकेट का मास्टरमाइंड है. आरोपी अभी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहता है. ये सारे काम पाकिस्तान के नशा तस्कर आरिफ डोंगरा की मदद से हिंदुस्तान में नशा तस्करी किया करता है. वहीं सारे रूपए हवाला की मदद से पाकिस्तान पहुंचाया जाता है. पाकिस्तान से ड्रग्स की सप्लाई चंदन नामक व्यक्ति रिसीव किया करता था. आरोपी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन एंव बोतल में भरकर पानी की मदद से हिंदुस्तान में तस्करी किया करता था. वहीं इन सारे आरोपियों पर पहले से ही कई अपराधिक मामले दर्ज हैं.