Chandigarh News: शहर में आवारा घूम रहे कुत्तों को लेकर कल चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक, कुत्तों के काटने के मामले में दूसरे नंबर पर चंडीगढ़

Chandigarh News: शहर में आवारा घूम रहे कुत्तों को लेकर कल चंडीगढ़ नगर निगम ने बैठक बुलाई है. कुत्तों के काटने के मामले शहर में तेजी से फैल रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी की पार्षद अंजू कटियाल के द्वारा कुत्तों के काटने को लेकर सवाल उठाया है. इन्होंने शहर के हित के लिए अपनी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh News: शहर में आवारा घूम रहे कुत्तों को लेकर कल चंडीगढ़ नगर निगम ने बैठक बुलाई है. कुत्तों के काटने के मामले शहर में तेजी से फैल रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी की पार्षद अंजू कटियाल के द्वारा कुत्तों के काटने को लेकर सवाल उठाया है. इन्होंने शहर के हित के लिए अपनी आवाज बुलंद की है. जिसको लेकर चंडीगढ़ नगर निगम कल बैठक करने वाली है.

सर्वे रिपोर्ट

जानकारी दें कि चंडीगढ़ में बीते चार सालों में 42866 मामले कुत्तों के काटने को लेकर केस दर्ज किया गया है. वहीं पूरे देश के केंद्र शासित प्रदेशों में यदि चंडीगढ़ की बात की जाए तो दूसरे नंबर पर इसका नाम दर्ज हुआ है. चंडीगढ़ सेक्टर-28 में बीते दो दिनों में डॉग बाइट के दो मामले सामने आए हैं. जिसको लेकर नगर निगम की चिंता और बढ़ गई है.

नसबंदी में गिरावट

आपको बता दें कि प्रशासन की ओर से 2225 कुत्तों का ऑपरेशन किया जा चुका है. जिसमें 1041 नर और 1184 मादा कुत्ते हैं. लेकिन वहीं सितंबर 2020 से सितंबर 2021 तक में 6498 स्ट्रीट कुत्तों का ऑपरेशन किया जा चुका है. इन कुत्तो की संख्या 3497 नर और 3001 मादा थे. लेकिन बीते दिनों से नसबंदी मामले कम हो गए हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!