KERAL: मुख्यमंत्री विजयन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- वे अपनी पार्टी को समझाने में रहे असफल

KERAL: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे नव केरल सदास कार्यक्रम को बहिष्कार करने के फैसले को लेकर आज यानि शुक्रवार को अपनी विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Date Updated
फॉलो करें:

KERAL: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे नव केरल सदास कार्यक्रम को बहिष्कार करने के फैसले को लेकर आज यानि शुक्रवार को अपनी विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है. इस दौरान सीएम ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्वकर्ता  अपनी पार्टी के सदस्यों को भी इस बारे में समझाने में असफल रहा है.

बता दें कि सीएम ने विधसनसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने सरकारी कार्यक्रम के लिए एक लाख रुपए आवंटित करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में परवूर नगर पालिका के अध्यक्ष को धमकी दी है. 

मुख्यमंत्री ने लगाए ये आरोप 

सीएम विजयं ने आरोप लगाया कि नगर पालिका के खिलाफ विपक्ष के नेता की कार्रवाई को स्थानीय स्व-सरकारी निकायों पर नियंत्रण स्थापित करने का प्रयास माना गया, जिससे उनके स्वतंत्र कामकाज में परेशानी उत्तपन हुई है. सीएम ने ये बयान इस उत्तरी जिले में नाव केरल सदास के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए दिया.

उन्होंने दावा किया  कि यह सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के लिए धन आवंटित करने के लिए लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नगरपालिक परिषद द्वारा एक सर्वसम्मत निर्णय था. वहीं सीएम ने कहा कि कार्यक्रम के लिए धन की अनुमति देने पर चेयरपर्सन को पद से हटाने की उनकी धमकी धमकी को स्वीकार नहीं किया है. इस दौरान सीएम ने कहा कि सतीसन निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भी हैं. उनको ऐसी कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी. 

चेयरपर्सन को डराया गया

इस मामले पर मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि चेयरपर्सन को डरा-धमकाकर और काउंसिल बुलाकर नगर पालिका का फैसला वापस लिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय स्वशासन प्रणाली में "संकीर्ण और दुर्भावनापूर्ण इरादे" से अलोकतांत्रिक तरीके से हेरफेरी की गई थी.

 वे अपनी पार्टी के सदस्यों को समझाने असफल रहे

नव केरल सदास को आम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समर्थन का दावा करते हुए विजयन ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व द्वारा किए गए आउटरीच कार्यक्रम के बहिष्कार के फैसले को उनके स्थानीय प्रतिनिधियों ने भी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने विपक्षी नेताओं का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे अपनी पार्टी के सदस्यों को भी समझाने में असफल रहे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!