Christmas Day: पुंछ हमले में शहीद हुए जवानों को CJI डीवाई चद्रचूड़ ने श्रद्धाजंलि, क्रिसमस के मौके पर दिया ये संदेश

Christmas Day: सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयोजित क्रिसमस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब हम क्रिसमस का त्योहार मनाएं तो हमें उन लोगों को नहीं भूलना चाहिए. जो सीमा पर कड़ाके की ठंड में खड़े होकर हमारे देश की रक्षा करते हुए शाहिद हो जाते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पुंछ हमले में शहीद हुए जवानों को CJI डीवाई चद्रचूड़ ने श्रद्धाजंलि
  • क्रिसमस के मौके पर दिया ये संदेश

Christmas Day: देशभर में आज क्रिसमस का त्योहार पूरे धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के परिसर में भी इस फेस्टिवल का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक खास बयान देते हुए लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि हमने पिछले दिनों अपने सेना के 5 जवानों को खो दिया है. इसलिए जब हम क्रिसमस का त्योहार मनाएं तो हमें उन लोगों को नहीं भूलना चाहिए. जो सीमा पर कड़ाके की ठंड में खड़े होकर हमारे देश की रक्षा करते हुए शाहिद हो जाते हैं. 

अपने स्कूल के दिनों को भी किया याद 

कार्यक्रम में आगे बोलते हुए सीजेआई ने कहा कि मुंबई में मैंने जो अपने स्कूल के दौरान जो बातें सीखी वह थी देश भक्ति की भावना. देश का दर्जा सबसे बढ़कर है. जरूरत पड़ी तो हम अपना जीवन भी कुर्बान करने के लिए तैयार हैं. जिस तरह से हमारे सेना के जवान बॉर्डर पर करते हैं. 

क्रिसमस सॉन्ग को भी गुनगुनाया
 
क्रिसमस के खास मौके पर सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में  डीवाई चंद्रचूड़ ने क्रिसमस सॉन्ग को भी गया. इस दौरान उनके साथ परिसर में मौजूद अन्य लोग भी इस गीत को गाया. 

संविधान की किताब का भी किया जिक्र 

क्रिसमस के खास मौके पर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हम  जजों और वकीलों के लिए देश में सबसे पवित्र पुस्तक अगर है तो वह है संविधान. संविधान ही हमें सिखाता है कि देश के नागरिक के रूप में हम सब एक और हम लोगों को इस देश को और भी बेहतर बनाना है. 

डॉक्टरों और नर्सों का भी किया जिक्र

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कार्यक्रम में आगे बोलते हुए कहा कि हमें उन डॉक्टरों और नर्सों को भी नहीं भूलना चाहिए जो बीमार और मरीज लोगों की देखभाल में लगे हुए हैं. यह लोग भी अपने घरवालों के साथ समय नहीं बीता पाते हैं. पर हम लोग इस क्रिसमस के खास मौके पर अपने परिवार के साथ हैं. 

मुख्य न्यायाधीश का बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे 5 सैनिकों के शाहिद होने के बाद आज रजौरी के दौरे पर हैं. बता दें कि 21 दिसंबर को पुंछ इलाके में आतंकवादियों की तरफ से घात लगाकर सेना की 2 गाड़ियों पर हमला किया गया था. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए और दो जवान घायल हो गए थे.