दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान जामिया यूनिवर्सिटी में दो समूहों में झड़प, 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' का लगे नारे

देश का प्रतिष्ठित संस्थान जामिया एक बार फिर विवादों में घिर गया है. मंगलवार की रात यूनिवर्सिटी में दिवाली समारोह का आयोजन किया गया था. इसी दौरान दो समूहों में झड़प हो गई. मिल रही जानकारी के मुताबिक विवाद इतना बढ़ गया कि रात में ही परिसर में पुलिस तैनात किए गए.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Jamia Millia Islamia University: देश में दिवाली का जश्न मनाना शुरू हो गया है. सभी संस्थानों और ऑफिस में भी लोग फेस्टिवल मोड में आने लगे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में भी दिवाली के मौके पर रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. हालांकि इस कार्यक्रम में दो समूहों के बीच झड़प हो गई. तनाव इतना बढ़ गया कि परिसर के बाहर पुलिस को तैनात करना पड़ा. 

इस घटना के कुछ क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें जामिया परिसर के अंदर दिवाली के जश्न का माहौल नजर आ रहा है. हालांकि इसी बीच कुछ छात्रों का एक समूह रंग में भंग डालने की कोशिश करते हुए 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' के नारे लगाने लगें. जिसके बाद उत्सव का माहौल विवाद के माहौल में बदल गया.

रंगोली खराब करने पर शुरू हुआ विवाद

मिल रही जानकारी के मुताबिक जामिया में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  द्वारा दिवाली समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें सभी छात्र रंगोली बनाने में लगे थे. तभी अचानक एक समूह वहां पहुंचे और रंगोली को बर्बाद करने की कोशिस करने लगें. तभी दोनों समूहों में झड़प हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि तोड़फोड़ होने लगी. छात्रों के समूह ने रंगोली को बर्बाद कर दिया और दीये को पैरों से गिरा दिया. इतना ही नहीं बात तो तब बढ़ गई जब उस समूह द्वारा अचानक 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' के नारे लगने लगे. यह घटना कथित तौर पर दिल्ली में विश्वविद्यालय के गेट नंबर 7 के अंदर हुई.

मामले की जांच की मांग

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोग नारे लगाते हुए कार्यक्रम में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि ABVP ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि घटना का असली कारण अभी भी पता लगाया जा रहा है. संगठन द्वारा मामले की जांच की मांग की गई है. इस मामले में आखिरकार सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद स्थिति नियंत्रित हो गई. रात भर जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट के बाहर पुलिस तैनात रही और घटना के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है.

Tags :