CM भगवंत मान ने बैसाखी पर पंजाबियों को दी बधाई

बैसाखी का त्योहार बसंत ऋतु का प्रतीक माना जाता है। आज के दिन यानी शुक्रवार 14 अप्रैल को फसलों का त्योहार बैसाखी मनाया जा रहा है। इस त्योहार के आते ही लोगों में एक खुशी का माहौल छा जाता है। पंजाब हरियाणा और दिल्ली में बैसाखी का त्योहार काफी धूम- धाम के साथ मनाया जा […]

Date Updated
फॉलो करें:

बैसाखी का त्योहार बसंत ऋतु का प्रतीक माना जाता है। आज के दिन यानी शुक्रवार 14 अप्रैल को फसलों का त्योहार बैसाखी मनाया जा रहा है। इस त्योहार के आते ही लोगों में एक खुशी का माहौल छा जाता है। पंजाब हरियाणा और दिल्ली में बैसाखी का त्योहार काफी धूम- धाम के साथ मनाया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को बैसाखी का त्योहार आने का बेसब्री से इंतजार रहता है। बैसाखी का महत्व पंजाब और हरियाणा में अधिकतर देखा गया है।


भगवंत मान ने ट्वीट कर दी बधाई


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खालसा सजना दिवस और बैसाखी पर पंजाब के लोगों को बधाई दी है। भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा- बिना जाति और रंग के भेदभाव के खालसा की स्थापना गुरु गोबिंद सिंह जी ने आनंदपुर साहिब की पवित्र भूमि पर की थी। खालसा सजना दिवस और बैसाखी के अवसर पर गुरु के चरणों में नमन करने वाली सभी सिख संगतों को बहुत-बहुत बधाई।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने बैसाखी त्योहार की दी बधाई

खालसा सजना दिवस के अवसर पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने देश के नाम संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि सिंखों जैसा समर्पित भाव आज किसी में नहीं है। उन्होंने कहा कि खालसा सजना दिवस सिख धर्म का पवित्र दिन है। मै आज के दिन पूरी दुनिया में रहने वाले सिखों को बधाई देता हूं।

इसके साथ ही डॉ भीम आर अंबेडकर की जयंती पर उन्हे नमन किया। अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा समाज के दबे-कुचले व पिछड़े वर्गों की आवाज बने। हमारे संविधान के निर्माता डॉ बीआर अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर हम उन्हें हृदय से नमन करते हैं और समाज में जात- पात समाप्त करके सुनेहा दिया।