PUNJAB: RDF को लेकर सीएम भगवंत मान का बीजेपी पर बड़ा हमला

PUNJAB : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने RDF (ग्रामीण विकास कोष) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए ट्वीट किया। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि क्या नए भाजपाई बने कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, […]

Date Updated
फॉलो करें:

PUNJAB : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने RDF (ग्रामीण विकास कोष) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए ट्वीट किया। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि क्या नए भाजपाई बने कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, मनप्रीत बादल, बैंस भाई, राणा सोढ़ी, कांगड़, फतेहजंग बाजवा और इंदर अटवाल इस नुकसान का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास उठाएंगे?

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भाजपा ने अपना पंजाब विरोधी और किसान विरोधी चेहरा बेनकाब कर दिया है। “हमारे प्रयासों के बावजूद, इस रबी सीजन में बाजार शुल्क को 3% से घटाकर 2% और RDF को 3% से घटाकर 0% कर दिया गया है। पंजाब को बाजार शुल्क से ₹250 करोड़ और RDF के ₹750 करोड़, कुल ₹1,000 करोड़ का नुकसान होगा”।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता लगातार केंद्र से लंबित आरडीएफ को जारी करने के लिए कह रहे थे क्योंकि यह पैसा राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन केंद्र सरकार पंजाब को इसके पैसे से वंचित करती रही और अब ऊपर से यह रबी सीजन में उन्होंने बाजार शुल्क कम कर दिया और पंजाब को 250 करोड़ रुपये और लूट लिए।

“मोदी सरकार किसान आंदोलन के दौरान अपनी हार के कारण पंजाब और उसके किसानों के खिलाफ काम कर रही है। आज केंद्र ने एक बार फिर राज्य का 1000 करोड़ रुपये देने से इनकार कर पंजाब और किसानों के प्रति अपनी कड़वाहट दिखाई है।

Tags :