Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ED के सामने होंगे पेश, जमीन घोटाले को लेकर होगी पूछताछ

Jharkhand News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कथित जमीन घोटाला मामले को लेकर पूछताछ के लिए ईडी को 31 जनवरी का समय दिया है. कथित मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Jharkhand News : जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज सुबह सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची. लेकिन सीएम सोरेन अपने आवास से लापता थे. ईडी की टीम ने काफी देर तक सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर डेरा डालकर इंतजार किया.

ईडी को 31 जनवरी का समय

अब मामले में पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को 31 जनवरी का समय दिया है. यह जानकारी ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय को मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से आधिकारिक पत्र भेज कर दी गई है. आज ही प्रेषित किए गए पत्र और ईमेल में ईडी को 31 जनवरी को पूछताछ के लिए समय की जानकारी दी गई है. बता दें, 27 जनवरी को ईडी ने सीएम को पत्र लिखकर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख मांगी थी.

ईडी ने सीएम सोरेन को भेजा 10वां समन

प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम हेमंत सोरेन को 10वां समन भेजकर 29 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. खबरों के अनुसार, इसी वजह से सीएम सोरेन दिल्‍ली के लिए रवाना हुए थे. माना जा रहा है कि सीएम सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. 

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करेगी पूछताछ 

सोमवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची. लेकिन इस दौरान ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात नहीं कर पाई. बता दें, इसे लेकर रांची में मुख्यमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई है. वही, सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस के कई अधिकारी वहां मौजूद रहे.

सीएम सोरेन से दोबारा होगी पूछताछ

इससे पहले 20 जनवरी को कथित जमीन घोटाला मामले को लेकर ईडी सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ कर चुकी है. जहां इस मामले में पहली बार सीएम सोरेन का बयान दर्ज किया गया था. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने लगभग सात घंटों तक धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत सीएम सोरेन का बयान दर्ज किया था. लेकिन मामले में पूछताछ पूरी नहीं हो पाई थी, इसीलिए ईडी ने नया समन जारी किया था. ईडी के अनुसार, यह जमीन घोटाले से जुड़ा मामला है. इस जमीन का मालिकाना हक माफिया के पास है. ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 2011 बैच की आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!