Delhi News: सीएम केजरीवाल की बड़ी घोषणा, दिल्ली की बसों में किन्नर समाज के लिए फ्री होगा सफर

Delhi News: सीएम केजरीवाल ने इस फैसले से उम्मीद जताई है कि इससे किन्नर समाज के लोगों को काफी लाभ होगा. हमारे समाज में किन्नर समाज कि बहुत उपेक्षा की जाती है. ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी इंसान हैं और उन्हें भी सभी की तरफ समान दर्जा मिलन चाहिए.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सीएम केजरीवाल की बड़ी घोषणा
  • दिल्ली की बसों में किन्नर समाज के लिए फ्री होगा सफर

CM Arvind Kejriwal Big Announcement: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है. अब दिल्ली की बसों में किन्नर समाज के लोग भी फ्री में यात्रा कर सकेंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने इस फैसले से उम्मीद जताई है कि इससे किन्नर समाज के लोगों को काफी लाभ होगा. हमारे समाज में किन्नर समाज कि बहुत उपेक्षा की जाती है. ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी इंसान हैं और उन्हें भी सभी की तरफ समान दर्जा मिलन चाहिए. 

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

सीएम केजरीवाल ने कहा," हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफ़ी उपेक्षा की जाती है. ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी इंसान हैं और उन्हें भी बराबर के अधिकार हैं. दिल्ली सरकार ने फ़ैसला किया है कि दिल्ली की बसों में अब किन्नर समाज के लिए भी सफ़र एकदम फ़्री होगा. जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि इस फ़ैसले से किन्नर समाज के लोगों को काफ़ी फ़ायदा होगा."

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले 75 सालों में किसी भी पार्टी की सरकार ने किन्नर समाज के लिए किसी भी तरह का काम नहीं किया आज हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है  कि दिल्ली सरकार ने इस समाज के लिए के बहुत बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के बाद किन्नर समाज के लोग फ्री में बस का सफर कर सकेंगे जैसे हमारी मताएं बहनें बसों में फ्री यात्रा करती हैं. 

2019 में किया था बसों में महिलाओं का सफर फ्री 

इस दौरान सीएम केजरी वाल ने आगे कहा कि अक्टूबर 2019 में दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा की घोषणा की थी. इस फैसले के बाद से हर रोज 14 लाख महिलाएं दिल्ली की बसों में फ्री में सफर करती हैं. वहीं 2019 से लेकर आज तक 147 करोड़ फ्री टिकटें महिलाओं को दी जा चुकी हैं. अब इसमें किन्नर समाज के लोगों को भी जोड़ दिया गया है. उन्हें भी इस व्यवस्था का ,लाभ मिल सकेगा. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!