Punjab News: सीएम मान ने ड्यूटी के दौरान शहीद पुलिस जवानों के परिवारों को सौंपे चेक

Punjab News : आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस जवानों के परिजनों से आज मुलाकात की. 3 पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक सहायता के चेक दिए गए. ASI संजीव कुमार के परिवार को 1 करोड़ का चेक दिया गया जबकि बाकी 2 कर्मचारियों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News : आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस जवानों के परिजनों से आज मुलाकात की. 3 पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक सहायता के चेक दिए गए. ASI संजीव कुमार के परिवार को 1 करोड़ का चेक दिया गया जबकि बाकी 2 कर्मचारियों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये के चेक सौंपे गए. उन्होंने उनके बच्चों की शिक्षा के लिए भी प्रति बच्चा 4 लाख रुपए के अनुसार कुल 12 लाख रुपए के चेक भी दिए इस संबंध में CM मान ने ट्वीट कर जानकारी दी.

सीएम मान ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, पंजाब पुलिस के तीन जवान जो ड्यूटी के दौरान (ड्यूटी के दौरान) और दुर्घटना (आकस्मिक मृत्यु) में शहीद हो गए. जैसा कि जवानों के परिवारों से वादा किया गया था 1 करोड़ रुपए और ₹50-₹50 लाख का चेक दिया. बच्चों की शिक्षा के लिए ₹4 लाख का चेक भी दिया.

उन्होंने आगे ये भी लिखा, भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पंजाब पुलिस पंजाबियों की सुरक्षा के लिए हमेशा मौजूद है. सरकार होने के नाते, उनके परिवारों की देखभाल करना और उन्हें महत्व देना हमारा कर्तव्य है.

ASI संजीव कुमार को एक बोलेरो कार चालक ने उस समय टक्कर मार दी थी, जब वह जालंधर में VVIP ड्यूटी के दौरान वाहनों की जांच कर रहे थे. ASI प्रणाम सिंह और ASI गुरलाल सिंह की भी विभिन्न दुर्घटनाओं में मौत हो गई थी.

पीड़ित परिवारों ने CM का आभार प्रकट किया

CM मान ने उम्मीद जताई कि प्रदेश सरकार द्वारा किया यह मामूली प्रयास एक और पीड़ित परिवारों की मदद करने और दूसरी तरफ उनके भविष्य को सुरक्षित बनाने में सहायक सिद्ध होगा. इस दौरान पुलिसकर्मियों के परिवारों ने भी CM का उनके हितों की सुरक्षा के लिए धन्यवाद किया. इस मौके पर DGP गौरव यादव, स्पेशल DGP ईश्वर सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.