Punjab News: सीएम मान 1807 खिलाड़ियों को 5.94 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार से करेंगे सम्मानित

Punjab News: आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में चल रहीं पंजाब सरकार अब 5 सालों के नकद ईनामी राशि से वंचित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सौगात देने जा रही है. सीएम मान के आदेशों पर खेल विभाग द्वारा 2017 से अब तक नकद ईनामी राशि से वंचित रहे राज्य स्तर से […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में चल रहीं पंजाब सरकार अब 5 सालों के नकद ईनामी राशि से वंचित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सौगात देने जा रही है. सीएम मान के आदेशों पर खेल विभाग द्वारा 2017 से अब तक नकद ईनामी राशि से वंचित रहे राज्य स्तर से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक के पदक विजेता 1807 खिलाडिय़ों की सूची तैयार कर ली गई है. मुख्यमंत्री 29 अगस्त को बठिंडा में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के सीजन-2 के उद्घाटन समारोह के अवसर पर इन 1807 खिलाडिय़ों को कुल 5.94 करोड़ रुपये के इनामी राशि सौंपेंगे.

रविवार को पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सरकार के अनुमान में आया था कि राज्य में बहुत से खिलाड़ी ऐसे थे, जिनको पदक जीतने के बाद भी बीते 5 सालों से नकद इनामी राशि नहीं दी गई है. मुख्यमंत्री मान ने खेल विभाग को ऐसे खिलाडिय़ों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया था. इस पर खेल विभाग ने साल 2017 से अब तक ऐसे 1807 खिलाडिय़ों की लिस्ट तैयार की गई है. इनको कुल इनामी राशि 5 करोड़ 94 लाख 45 हजार 400 रुपये दिया जाना है.

खेल मंत्री ने कहा कि अब इन खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 29 अगस्त को बठिंडा में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के सीजन-2 के उद्घाटन समारोह के अवसर पर सीएम नकद इनामी राशि के साथ सम्मानित करने वाले हैं. उन्होंने आगे बताया कि खेल विभाग ने नई खेल नीति बनाई गई है और अगले सालों में किसी भी खिलाड़ी को नकद इनाम दे दिया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!