हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार पर CM सरमा का वार, EVM को लेकर कही ये बात

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को जारी कर दिए गए हैं. जहां बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. जिसके बाद आज असम से मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के हार की वजह बताई है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे ने सबको चौंका दिया है. कांग्रेस को मिली हार पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा के नतीजा कांग्रेस के लिए एक सबक है. इन्हे लगता है कि हिंदुओं को बांट कर सत्ता हासिल करना आसान है. उन्हें ये बतादूं कि हिंदुओं को बांट कर राज्य कभी नहीं चलाया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा EVM पर सवाल उठाने के लिए पार्टी की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि  EVM पर सवाल उठाने से पहले उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.  

सीएम सरमा ने कहा कि मेरा मानना है कि सभी राज्यों में अलग-अलग मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाता है. हरियाणा में कांग्रेस हिंदू समाज को बांटने की कोशिश में लगा था. हरियाणा के लोगों ने उन्हें सबक सिखा दिया है. उन्हें पता होना चाहिए की हिंदू समाज को बांट कर कभी भी राज्य को नहीं चलाया जा सकता है.  

हिंदुओं को बांटने की कोशिश

असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदू समाज के लोग काफी बेहतर जानते हैं कि कैसे उन्होंने समाज को बांटने की कोशिश की थी. हरियाणा की जनता ने एकजुट होकर उन्हे अपने ताकत का आभास करा दिया है. उन्होंने कांग्रेस द्वारा ईवीएम को लेकर उठाए जा रहे सवाल को लेकर कहा कि पार्टी जहां जीतती है वहां ईवीएम  पर कोई सवाल नहीं उठाया जाता है. जैसे ही पार्टी को हार का सामना करना पड़ता है वैसे ही वो वापस उसी बात पर आ जाते हैं. यह उनका पुराना हथकंडा है. 

कांग्रेस पर तंज

बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस को इस बात का पूरा भरोसा था कि वो हरियाणा में चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने बैंड वालों को भी बुला लिया था. लेकिन नतीजे आते ही उन्होनें बैंड वालों को जल्दी से वापस भेज दिया. इन्होंने बैंड वालों को पैसे तक नहीं दिए. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को जारी कर दिए गए हैं.  जिसमें बीजेपी ने तीसरी बार सत्ता में वापसी की है. इसी के साथ बीजेपी हरियाणा में लगातार तीन जीत हासिल करने वाली पहली पार्टी बन गई है. 90 सीटों में से बीजेपी ने 48 सीटें हासिल की.  वहीं कांग्रेस महज 37 सीटों पर सिमट गई.   

Tags :