Coal Mine Collapse: बंगाल में कोयला खदान ढहने से 3 लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Coal Mine Collapse: पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के एगरा ग्राम पंचायत के नारायणकुडी इलाके में कोयला क्षेत्र के ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की एक कोयला खदान में जमीन ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के इसमे फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Coal Mine Collapse: पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के एगरा ग्राम पंचायत के नारायणकुडी इलाके में कोयला क्षेत्र के ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की एक कोयला खदान में जमीन ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के इसमे फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे की जानकारी आज ( शुक्रवार) को पुलिस ने दी.

खनन के वक्त हुआ हादसा

आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस कमिश्नरेट के उपायुक्त (केंद्रीय) एस.एस.कुलदीप के अनुसार, खदान के नीचे से तीन शव बरामद कर लिए गए हैं . इन शवों को पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेजा दिया गया है. ‘पुलिस ने संदेह जताते हुए कहा कि ये घटना उस व्यक्त हुई जब इस खदान से अवैध रूप से कोयला निकाला जा रहा था.’

घटना में तीन लोगों की मौत

इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान दिनेश रुइदास (38), सुमीर बाउरी (17) और सुरजीत सेन (21) के रूप में हुई है, जो आसपास के इलाके के निवासी थे.

घटनास्थल पर बचावकार्य जारी

वहीं सीतारामपुर के खान सुरक्षा क्षेत्र 1 के महानिदेशक इरफान अहमद अंसारी के नेतृत्व में एक टीम ने घटनास्थल की जांच शुरू की. उन्होंने कहा, यह वैध खदान है लेकिन इस खदान में से अवैध रूप से कोयले की चोरी कि जा रही थी. इसी दौरान खदान ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई है. मामले में आगे की जांच की जा रही है और बचावकार्य भी जारी है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!