Weather Update : दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर, इन शहरों में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update : दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से लोगों को परेशान होना पड़स रहा है. उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का असर बढ़ गया है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का कहर जारी है. घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रहीं है. जिसे लोग बेहद परेशान है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में अभी कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. आईएमडी ने बताया कि 28 जनवरी से 31 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. इसको लेकर कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज सर्द हवाएं भी चलने का अंदेशा जताया है. सर्दी की मार झेल रहे लोगों को आने वाले दिनों में राहत मिलती नहीं दिख रही है. 

इन शहरों में बारिश का अलर्ट 

दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ हरियाणा, पंजाब, आगरा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, बुलंदशहर, इन जगहों पर बारिश होने के आसार है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक घने कोहरे का असर रहेगा. वहीं, राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने की संभावना है. 

इन शहरों में सबसे न्यूनतम तापमान

वहीं, उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर अभी जारी रहेगा. कुछ दिनों में पारा और गिर सकता है, इससे ठंड और बढ़ेगी. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश और बिहार में घने कोहरे और कोल्ड डे के चलते दोनों राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो 28 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार में बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

कई शहरों में कोल्ड डे घोषित 

मैदानी इलाकों से लेकर देश के कई हिस्सों में पहाड़ों तक इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. अगले कई दिनों के दौरान उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा और उसके बाद इसमें सुधार होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि 31 जनवरी से दो फरवरी तक उत्तराखंड में हल्की या मध्यम छिटपुट बारिश या बर्फबारी और पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!