दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक! जानें क्या कहता है मौसम विभाग

दिल्ली-एनसीआर में मौसम जल्द ही करवट लेने वाली है. सुबह-सुबह आसमान में धुंध और हवा में ठंड देखने को मिल रही है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अक्टूबर महीने तक सुबह-सुबह आसमान में हल्की धुंध देखने को मिलेगी.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Weather Update: मौसम बदलाव की ओर बढ़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आनी शुरू हो गई है. हालांकि अभी कुछ दिनों तक तापमान गिरता-चढ़ता रहेगा. मौसम बदलने का ये सबसे आम तरीका है. ऐसे करते-करते मौसम बदल जाएगा. बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा. हवा में नमी भी रही.

IMD की मानें तो गुरुवार को मौसम साफ रहेगा. हालांकि सुबह-सुबह आसमान में धुंध रहने की बात कही गई है. आज दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है. मौमस विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 25 से 30 अक्टूबर तक सुबह के समय में धुंध रहेगी. दिन के समय में आसमान साफ रहेगा. 

ठंड के लिए करना होगा इंतजार 

दिल्ली में अक्टूबर तक मौसम में कुछ खास बदलाव के बारे में नहीं कहा गया है. सुबह में हल्की धुंध देखने को मिल सकती है. हालांकि दिन में मौसम साफ रहेगा. दिवाली के बाद मौसम में थोड़े बदलाव की संभावना जताई गई है. दिल्ली के साथ अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, हिसार और एनसीआर के अन्य इलाकों में तापमान 20 डिग्री से 30 डिग्री के बीच बना हुआ है. इस महीने में सबसे कम तापमान 15 अक्टूबर को दर्ज किया गया था. इस दिन दिल्ली-एनसीआर का तापमान 17 डिग्री बताया गया था. दिल्ली के लोगों को ठंड के लिए अभी इस महीने तक इंतजार करना होगा. 

बढ़ते प्रदूषण से बुरा हाल

ठंड की शुरूआत होने से पहले ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण की समस्या सताने लगी है. बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए पूरे दिल्ली और एनसीआर में ग्रैप-2 लागू किया गया है. दिवाली से पहले ही बढ़ते पॉल्यूशन के कारण शहर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आसपास के राज्यों में जलाए जा रहे पराली के कारण AQI का लेवल 300 के पार जा चुका है. 

Tags :