कर्नल मनप्रीत सिंह का कल पंजाब में होगा अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए चंडीगढ़ के रहने वालें कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भड़ोंजिया में किया जाएगा. गुरुवार की शाम सेना के अधिकारियों ने गांव का दौरा करके अंतिम रस्मों के संबंध में परिजनों के साथ […]

Date Updated
फॉलो करें:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए चंडीगढ़ के रहने वालें कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भड़ोंजिया में किया जाएगा. गुरुवार की शाम सेना के अधिकारियों ने गांव का दौरा करके अंतिम रस्मों के संबंध में परिजनों के साथ बातचीत की.

शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह 2021 में सेना पुरस्कार से सम्मानित किए गए थे. वह 19 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे. मनप्रीत सिंह की मौत की खबर के बाद पूरे गांव में शोक की लहर गूंज उठी हैं. आज दिन भर लोग और रिश्तेदार मनप्रीत के घर आकर परिजनों को ढांडस बंधाते रहे.

कर्नल के पिता स्वर्गीय लखबीर सिंह भी सेना में सैनिक थे. मनप्रीत की मांग मनजीत कौर (68) गांव में अपने छोटे बेटे संदीप सिंह के साथ रहती हैं. शहीद का पार्थिव शरीर रात 12 बजे तक आने की संभावना है. शुक्रवार को गांव के ही शमशान में उनका अंतिम संस्कार करीब 3 बजे तक किया जाना है. शहीद होने से दो दिन पहले ही कर्नल मनप्रीत ने भाई को फोन पर घर छुट्टी आने की सूचना दी थी, जिसको लेकर सभी खुश थे.

मनप्रीत सिंह तीन साल पहले ही लेफ्टिनेंट कर्नल से कर्नल पद पर पदोन्नत हुए थे. वह शादीशुदा थे. उनका सात साल का बेटा कबीर सिंह और ढाई साल की बेटी बानी है. उनकी पत्नी सरकारी स्कूल में टीचर है. शहीद कर्नल ने केंद्रीय विद्यालय मुल्लांपुर से 12वीं तक की पढ़ाई की थी. इसके बाद 2003 में वह सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर भर्ती हुए. 2020 में वह कर्नल प्रमोट हुए थे.

Tags :