UGC-NET परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, कही ये बात

UGC-NET: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री हर वर्ष 'परीक्षा पे चर्चा' नाम से एक भव्य तमाशा करते हैं. जबकि उनकी सरकार लीक और धोखाधड़ी के बिना कोई परीक्षा आयोजित नहीं कर सकती.

Date Updated
फॉलो करें:

UGC-NET : नीट (NEET) परीक्षा में हुई धांधली के बीच अब हाल ही में हुई यूजीसी नेट (UGC-NET)की परीक्षा रद्द कर दी गई है. नीट की परीक्षा 18 जून को हुई थी. बताया जा रहा है कि यूजीसी (UGC)को गृह मंत्रालय से पेपर आउट होने का इनपुट मिला है. लगातार परीक्षाओं में हो रही धांधली को लेकर अब कांग्रेस पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी ने कहा कि हर वर्ष वह 'परीक्षा पे चर्चा' नाम से एक भव्य तमाशा करते हैं. जबकि इनकी सरकार लीक और धोखाधड़ी के बिना कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं कर सकती. विपक्षी पार्टीयों ने पीएम नरेंद्र मोदी से यह भी पूछा कि क्या वह पेपर लीक पे कोई चर्चा करेंगे. 

रद्द करने का आदेश 

इस बीच खबर यह है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा नीट (NEET) की परीक्षा देने वाले छात्रों से मुलाकात कर सकते है. वही केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार देर रात यूजीसी-नेट (UGC-NET)परीक्षा की अखंडता से समझौता होने की जानकारी मिलने के बाद यूजीसी-नेट (UGC-NET)को रद्द करने का आदेश दिया था. इसको को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स पर एक बड़ा पोस्ट किया. जयराम रमेश ने कहा, 'नॉन-बायोलॉजिकल पीएम हर वर्ष 'परीक्षा पे चर्चा' नाम से एक भव्य तमाशा करते हैं. मगर,जबकि उनकी सरकार लीक और धोखाधड़ी के बिना कोई परीक्षा आयोजित नहीं कर पा रही है. 

 गंभीर सवाल खड़े हुए

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आगे कहा कि नीट यूजी (NEET-UG 2024) परीक्षा को लेकर बेहद गंभीर सवाल खड़े हुए हैं. शिक्षा मंत्री को भी इसे स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए (NTA)की ईमानदारी भी गंभीर संदेह के घेरे में है. अब 18 जून को आयोजित हुई यूजीसी-ने (NEET-UG 2024) परीक्षा को कल देर रात रद्द कर दिया गया है. जबकि नॉन-बायोलॉजिकल पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार भारत की शिक्षा प्रणाली के लिए विनाशकारी रही है. 

केवल नागपुर शिक्षा नीति

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीयूईटी ने बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का पूरी तरह से मजाक बना दिया है. एनसीईआरटी, यूजीसी और सीबीएसई का प्रोफेशनलिज्म खत्म हुआ है. साथ ही वर्ष 2020 की नई शिक्षा नीति, भारत की शिक्षा प्रणाली को भविष्य के लिए तैयार करने के बजाय, केवल नागपुर शिक्षा नीति 2020 के रूप में कार्य करती है. 

 नीट परीक्षा पे चर्चा कब 

यूजीसी-नेट (UGC-NET) के रद्द होने के तुरंत बाद कांग्रेस पार्टी ने बुधवार के दिन एनडीए सरकार को 'पेपर लीक सरकार' करार दिया और सवाल पूछा कि क्या शिक्षा मंत्री अब जिम्मेदारी लेंगे. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (NEET)में कथित अनियमितताओं को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. और पीएम से सवाल करते हुए पूछा कि पूछा कि पीएम नीट परीक्षा पे चर्चा' कब करेंगे.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!