Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस 'न्याय यात्रा' से लोकसभा चुनाव पर साधेगी निशाना, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कसा तंज

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं कांग्रेस 'भारत जोड़ों यात्रा' की तर्ज पर 'न्याय यात्रा' निकालने जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी सियासी पार्टियों ने कमर कस ली है. वहीं, कांग्रेस ने भी 24 के चुनाव को साधने के लिए भारत जोड़ों यात्रा के बाद न्याय यात्रा निकालने का फैसला लिया है. राहुल गांधी 14 जनवरी से न्याय यात्रा निकालेंगे. मालूम हो कि कांग्रेस की यह पदयात्रा 67 दिनों में 14 राज्यों के 85 जिलों का लंबा सफर तय करने वाली है. 

गिरिराज सिंह ने 'न्याय यात्रा' पर साधा निशाना 

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह 14 जनवरी को न्याय यात्रा निकल रही है या ज्ञान यात्रा यह तो राहुल गांधी को तय करना है. बता दें, कि कांग्रेस की यह पदयात्रा 67 दिनों में 14 राज्यों के 85 जिलों का लंबा सफर तय करने वाली है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा निकालने को लेकर गिरिराज सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि यह राहुल गांधी को तय करना है कि उन्हें न्याय यात्रा लेकर आगे बढ़ना चाहिए या फिर ज्ञान यात्रा लेकर आगे बढ़े.

वहीं पीएम मोदी की तारिफ करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, 'यह 21वीं सदी का भारत है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो पूरे विश्व में भारत के सनातन धर्म के वैभव और विकास का डंका बजा रहे हैं.'

न्याय यात्रा पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 'अब राहुल गांधी को 14 जनवरी को 'न्याय यात्रा' लेकर आगे बढ़ना चाहिए या 'ज्ञान यात्रा' निकाल रहे हैं, ये उनको तय करना है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अबू धाबी में एक सनातन मंदिर को लोगों के लिए स्थापित कर रहे हैं, जो सबसे बड़ी बात है. नरेंद्र मोदी आज स्वामी विवेकानंद के नक्शेकदम पर चल रहे हैं.'

कांग्रेस ने भी 'भारत जोड़ों यात्रा' के बाद अब 'भारत न्याय यात्रा' का ऐलान कर दिया है. बीते साल सितंबर से लेकर इस साल 14 जनवरी तक भारत जोड़ो यात्रा करने के बाद अब राहुल एक नई यात्रा करने जा रहे हैं. 'भारत न्याय यात्रा' लोगों को सामाजिक और आर्थिक न्याय दिलाने के लिए की जा रही है. 

पूर्वोत्तर राज्य से शुरू होगी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से हुई थी, जो कश्मीर में जाकर खत्म हुई थी. राहुल ने इस यात्रा में दक्षिण से उत्तर का सफर किया था. वहीं, अब भारत न्याय यात्रा की शुरूआत मणिपुर से की जाएगी. भारत न्याय यात्रा की पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर से शुरू होकर पश्चिम में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में जाकर खत्म होगी. इस तरह राहुल भारत न्याय यात्रा में पूर्व से पश्चिम की ओर सफर करने वाले हैं.

बता दें, राहुल गांधी इस पूरी यात्रा में 6200 किमी का सफर तय करेंगे. इस यात्रा में ज्यादातर सफर पैदल ही कवर किया जाएगा, मगर कहीं-कहीं बस से भी सफर किया जाएगा. भारत न्याय यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा संस्कृरण बताया गया है, जिसकी शुरुआत 14 जनवरी से होगी. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!