भाजपा की बढ़ी मुश्किलें: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ वोट करेगी कांग्रेस; राघव चड्ढा ने बताया शुभ संकेत

Raghav Chadha: कांग्रेस पार्टी भी अब केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आ गई है. इस संबंध में राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने जानकारी दी है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के इस कदम को शुभ संकेत बताया है. चड्ढा ने कहा,”कांग्रेस ने दिल्ली अध्यादेश का स्पष्ट विरोध करने की घोषणा की. यह एक सकारात्मक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav Chadha: कांग्रेस पार्टी भी अब केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आ गई है. इस संबंध में राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने जानकारी दी है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के इस कदम को शुभ संकेत बताया है. चड्ढा ने कहा,”कांग्रेस ने दिल्ली अध्यादेश का स्पष्ट विरोध करने की घोषणा की. यह एक सकारात्मक पहल है.

बता दें कि शुक्रवार को सोनिया गांधी के आवास पर एक अहम मीटिंग हुई थी. मीटिंग में संसद के मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई. इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता जय राम रमेश ने बताया कि बताया कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यपालों के माध्यम से संघीय ढांचे पर किए जा रहे हमले को हम संसद में उठाएंगे.

यहां यह बात भी काबिले जिक्र है कि 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी एकता की बैठक से पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली से जुड़े अध्यादेश पर अपना रुख साफ कर दिया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इशारा दिया है कि कांग्रेस केजरीवाल सरकार के साथ है. इसी संकेत को लेकर राघव चड्ढा ने ट्वीट किया और कांग्रेस के इस कदम को शुभ संकेत करार दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,”कांग्रेस ने दिल्ली अध्यादेश का स्पष्ट विरोध करने का ऐलान कर दिया है. यह एक सकारात्मक कदम है.”

इससे पहले 23 जून को पटना में विपक्ष का जमावड़ा देखने को मिला था. 2024 से पहले यह विपक्षी पार्टियों की पहली मीटिंग थी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पटना में हुई इस मीटिंग में केजरीवाल नाराज हो गए थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना था दिल्ली के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे. क्योंकि उस वक्त तक दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस का रुख साफ नहीं था.