Constitution Day 2023: संविधान दिवस पर बोले सीएम केजरीवाल, सभी मिलकर करेंगे इसकी रक्षा

Constitution Day 2023: सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पोस्ट में आगे लिखा "हमारा संविधान ही देश के लोकतंत्रा की शान है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारतीय संविधान में सबसे बेहतर व जन हितैषी सुझाव को समाहित किया
  • सारे देशवासियों को संविधान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

Constitution Day 2023: दिल्ली सहित पूरे देश में आज संविधान दिवस (Constitution Day 2023) की धूम मची है. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस शुभ मौके पर अपने ट्वीटर पर पोस्ट करके लिखा कि, विश्व में भारत का संविधान सबसे बड़ा लिखित संविधान है. जो कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के मार्गदर्शन में तैयार हुआ. आगे कहा कि, देश का संविधान हमारे अधिकारों एवं जिम्मेदारियों की पहचान है. आपको बता दें कि, 26 दिसंबर साल 1950 को भारत का संविधान पूरे देश में लागू किया गया था.

सीएम का बयान 

दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पोस्ट में आगे लिखा "हमारा संविधान ही देश के लोकतंत्रा की शान है. हम सब देशवासियों को अपने संविधान पर गर्व करना चाहिए. हमें मिलकर इसकी रक्षा की करनी है. सभी देशवासियों को संविधान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं."

 भारत का संकल्प 

वहीं दिल्ली बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात की चर्चा करते हुए अपने पोस्ट में लिखा " 26 नवंबर संविधान दिवस के साथ-साथ इसकी एक और महत्वपूर्ण बात है. वर्ष 1949 को आज के ही दिन संविधान सभा ने भारत के संविधान को अंगीकार किया था. सारे देशवासियों को संविधान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. हम सब मिलकर नागरिकों के कर्तव्यों को प्राथमिकता देते हुए विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे."

संविधान की चर्चा 

वहीं दूसरे तरफ दिल्ली ​बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने संविधान दिवस के मौके पर डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में भारत रत्न डॉ. अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की. जबकि संविधान दिवस के मौके पर देश को प्रगतिशील संविधान देने वाले बाबासाहेब अंबेडकर को नमन किया. साथ ही आगे लिखा कि,संविधान निर्माताओं ने देश के हर वर्ग,धर्म, जाति और प्रांत के लोगों से मिले 7000 से ज्यादा सुझावों को परखने के बाद भारतीय संविधान में सबसे बेहतर व जन हितैषी सुझाव को समाहित किया. आप सभी को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.