PUNJAB CORONA : डरा रहा कोरोना, 225 और मिले प‍ॅाजिटिव

PUNJAB CORONA : दिल्ली के साथ ही पंजाब में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। पंजाब में कोरोना को लेकर सतर्कता के आदेश के साथ ही टेस्टिंग की संख्या बढाने के निर्देश दिए गए हैं। सेहत विभाग द्वारा भेजे गए करीब 3600 लोगों के सैंपल की जांच की गई। इनमें से 225 […]

Date Updated
फॉलो करें:

PUNJAB CORONA : दिल्ली के साथ ही पंजाब में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। पंजाब में कोरोना को लेकर सतर्कता के आदेश के साथ ही टेस्टिंग की संख्या बढाने के निर्देश दिए गए हैं। सेहत विभाग द्वारा भेजे गए करीब 3600 लोगों के सैंपल की जांच की गई। इनमें से 225 लोग कोरोना पीडित मिले।
राज्य के सेहत विभाग के अनुसार कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकडा 1571 पर जा पहुंचा है। इसके अलावा लेवल दो और लेवल तीन के 32 मरीजों की हालत खराब होने पर उन्हें आक्सीजन सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। इन मामलों में एक पीडित की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। लुधियाना से मिली जानकारी के अनुसार एक कोरोना पीडित वृद्ध महिला की मौत भी हो चुकी है। इन हालातों में कोरोना को लेकर दहशत बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों में राज्य में मौसम में बदलाव के कारण सर्दी खांसी और गले में दर्द की शिकायतें बढी हैं।

227 पीडित हुए ठीक

इसी बीच राहत भरी खबर ये भी है कि सरकारी और निजी अस्पताल में भर्ती 227 मरीज ठीक भी हुए हैं और इनको अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है।

देश भर में मिले 10 हजार 542 मामले


देश भर में पिछले 24 घंटे में 10542 मामले कोरोना के सामने आये। इनमें से पचास फीसदी से अधिक केस केवल पांच राज्यों में ही मिले हैं। जिन राज्यों में ज्यादा केस मिले हैं उनमें केरल टॅाप पर है। केरल में मंगलवार को 2041 नए केस मिले। एक्टिव केस 19681 है। दिल्ली में नए केसों की संख्या 1537 रही। पिछले 24 घंटों में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पॉजिटिविटी रेट 26.54% हो गया है। हरियाणा में 965, महाराष्ट्र में 949 और उत्तर प्रदेश में 818 नए केस आए हैं।