Crime News: प्रगति मैदान टनल में हुई लूट; बाइक सवारों ने रोकी कार, छीन लिए 2 लाख रुपए

Crime News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट और रिंग रोड को आपस में जोड़ने वाली प्रगति मैदान टनल में लूट की वारदात सामने आई है। दरअसल, प्रगति मैदान सुरंग के अंदर दो मोटरसाइकिलों पर चार लोगों ने बंदूक की नोक पर एक टैक्सी में सवार यात्रियों को लूट लिया। कथित तौर पर लगभग 2 […]

Date Updated
फॉलो करें:

Crime News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट और रिंग रोड को आपस में जोड़ने वाली प्रगति मैदान टनल में लूट की वारदात सामने आई है। दरअसल, प्रगति मैदान सुरंग के अंदर दो मोटरसाइकिलों पर चार लोगों ने बंदूक की नोक पर एक टैक्सी में सवार यात्रियों को लूट लिया। कथित तौर पर लगभग 2 लाख नकद लेकर भाग गए।

पुलिस के मुताबिक यह डकैती शनिवार दोपहर को हुई, और कहा कि हालांकि सुरंग में कम से कम 16 सुरक्षा गार्ड हैं, लेकिन संरचना में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया है। हालांकि, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सुरंग में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की कि कितने कैमरे चालू हैं।

पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने कहा कि शिकायतकर्ता की पहचान पटेल साजन कुमार के रूप में हुई है, जो चांदनी चौक में एक निजी फर्म के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करता है, उसने एक लिखित शिकायत दी जिसमें उसने उल्लेख किया कि वह अपने सहयोगी जिगर पटेल के साथ था। एक ग्राहक को कैश देने के लिए गुरुग्राम जा रहा था।

शिकायत के अनुसार तायल ने बताया कि “दोनों ने लाल किले के पास से एक ओला कैब किराए पर ली। जैसे ही वे रिंग रोड से प्रगति मैदान सुरंग में दाखिल हुए, दो मोटरसाइकिलों पर चार लोगों ने उनकी कैब को रोका और बंदूक की नोक पर उनसे कैश बैग लूट लिया।”

एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि चार लुटेरों में से एक ने दो यात्रियों पर बंदूक तान दी और उनसे कैश बैग उसे सौंपने को कहा। अन्य तीनों ने अपनी बाइक से कैब को रोक लिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसका ड्राइवर तेजी से न भागे। यात्री डर गए और उन्होंने लुटेरों को बैग दे दिया, जो तेजी से सुरंग के अंदर भाग गए और पुराना किला के पास मथुरा रोड की ओर निकल गए।

अधिकारी ने बताया कि “हमने मथुरा रोड पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की जिसमें संदिग्ध दक्षिण दिल्ली की ओर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। हमारे पास वीडियो फुटेज भी है जिसमें संदिग्धों को उस क्षेत्र की टोह लेते हुए देखा गया है जहां से डिलीवरी एजेंट निकले थे। संदिग्धों के संबंध में कुछ निश्चित सुराग मिले हैं। उनकी पहचान कर जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।”

Tags :