पंजाब की ओर उंगली उठाने से पहले जलते हुए मणिपुर को संभाले रक्षा मंत्री राजनाथ: Raghav Chaddha

Punjab News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के एक बयान पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि रक्षामंत्री पंजाब पर उंगली उठाने से पहले मणिपुर और दिल्ली के हालात देखें। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब की कानून व्यस्था दुरुस्त है। पिछले कुछ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के एक बयान पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि रक्षामंत्री पंजाब पर उंगली उठाने से पहले मणिपुर और दिल्ली के हालात देखें। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब की कानून व्यस्था दुरुस्त है। पिछले कुछ दसकों की तुलना में पंजाब की कानून व्यवस्था सबसे अच्छे स्तर पर है।

दरअसल शनिवार को चंदीगढ़ में एक कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि देश की सुरक्षा के लिहाज से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के राज्यों से आने वाले जवान सारे मतभेद भुलाकर एक साथ भारत माता के लिए खड़े हो जाते हैं। मैं पंजाब और पंजाबियत से भली-भांति वाकिफ हूँ। उन्होंने कहा जब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार राज्य में थी तब सुरक्षा से सम्बंधित विषयों पर उनका समर्थन प्राप्त होता रहता था लेकिन अब नई सरकार कैसी है ये आप सब जानते ही हैं। उन्होंने कहा मैं अपेक्षा करता हूं कि वर्तमान सरकार कानून और न्याय व्यवस्था को दुरुस्त करने में अहम कदम उठाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। रक्षामंत्री के इसी बयान पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढ़ा ने उन्हें मणिपुर के हालात सुधारने की सलाह दे डाली।

राघव ने कहा मणिपुर जल रहा है, लाखों लोग बेघर हो चुके हैं और हजारों ने अपनी जान गवा दी। रक्षामंत्री से मेरा अनुरोध है कि वे पहले इसकी जिम्मेदारी लें उसके बाद पंजाब की ओर उंगली उठाएं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस केंद्र के अधीन है फिर भी आए दिन वहां क्राइम ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली और मणिपुर दोनों ही भाजपा की जिम्मेदीरी है लेकिन ये पूरी तरह से विफल हैं।