Delhi: अरविंद केजरीवाल से आज ईडी करेगी पूछताछ, CM पर हो सकती है कार्रवाई

Delhi: दिल्ली शराब नीति से संबंधित मामले में (आप) आम आदमी पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ईडी आज यानि गुरुवार को पूछताछ करेगी. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, ईडी 2 नवंबर को सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होकर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi: दिल्ली शराब नीति से संबंधित मामले में (आप) आम आदमी पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ईडी आज यानि गुरुवार को पूछताछ करेगी. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, ईडी 2 नवंबर को सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होकर उनका बयान दर्ज करने वाली है.

नेताओं के बयान

वहीं एजेंसी के तरफ से समन आने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एवं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने केंद्र की सरकार पर बयानबाजी की है. साथ ही बीजेपी ने भी पलटवार किया है. जबकि इन सबके बीच आशंका जताई जा रही है कि, सीएम केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार भी कर सकती है. वहीं दिल्ली आबकारी नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एवं आप पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अभी न्यायिक हिरासत में बंद हैं. इतना ही नहीं हर कोई सोचने पर विवश है कि, AAP (आम आदमी पार्टी ) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम मामले में आ कैसे रहा है.

अरविंद केजरीवाल को मिला समन

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बीते 30 अक्टूबर को एक नोटिस भेजकर 2 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया था. इतना ही नहीं सीबीआई ने बीते 16 अप्रैल को भी इस पूरे मामले में केजरीवाल से लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की थी. और जानकारी इकठ्ठी करने की कोशिश की थी. इस बीच उनसे करीब 56 प्रश्न किए गए थे.

अरविंद केजरीवाल क्यों बने निशाना

सीएम अरविंद केजरीवाल से ईडी शराब नीति मामले को लेकर तमाम प्रश्न करेगी. बता दें कि, सीएम का नाम कुछ आरोपियों व गवाहों के बयानों में लिया गया था. वहीं इस बात की चर्चा एजेंसियों ने अपने रिमांड नोट एवं चार्जशीट में किया है. इस हालात में केजरीवाल से पूछताछ करना आवश्यक है. जबकि रिमांड नोट व चार्जशीट के अनुसार, विजय नायर ने कई शराब कारोबारियों को कहा कि, वो शराब नीति को लेकर केजरीवाल बात करता है. वहीं विजय नायर ने ही इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू की जान पहचान सीएम अरविंद केजरीवाल से करवाई थी.