Delhi Flood: दिल्ली को डुबो रही यमुना…, स्कूल कॉलेज समेत सब कुछ बंद

Delhi Flood: दिल्ली में भारी बारिश के बाद अब बाढ़ जैसे हालात हो चुके हैं. हालांकि इस समय दिल्ली में जो हालात हैं उसमें दिल्ली में हुई बारिश ज्यादा जिम्मेदार नहीं मानी जा रही है. दिल्ली में बाढ़ की वजह है यमुना का बढ़ता जल स्तर. यमुना नदी का बढ़ता हुआ जल स्तर अब इतना […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Flood: दिल्ली में भारी बारिश के बाद अब बाढ़ जैसे हालात हो चुके हैं. हालांकि इस समय दिल्ली में जो हालात हैं उसमें दिल्ली में हुई बारिश ज्यादा जिम्मेदार नहीं मानी जा रही है. दिल्ली में बाढ़ की वजह है यमुना का बढ़ता जल स्तर. यमुना नदी का बढ़ता हुआ जल स्तर अब इतना बढ़ चुका है कि अपना दायरा लांघ कर रियाशी इलाकों में प्रवेश कर चुका है.

यमुना नदी में बढ़े भयानक जल स्तर की वजह से पानी अब दिल्ली को डुबोने के लिए आतुर दिखाई पड़ रहा है. आज दिन भर में दिल्ली के कई पौश इलाके पानी-पानी नजर आए. लाल किले तक यमुना पहुंच चुकी है. दिल्ली में कई ऐसे इलाके हैं जहां से लोग पलायन करने के लिए मजबूर हो चुके हैं. दिल्ली में बाढ़ के खतरे को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली में आई बाढ़ के पीछे हथनी कुंड बैराज से पानी छोड़ने को जिम्मेदार माना जा रहा है. जबसे इस बैराज से पानी छोड़ा गया है तबसे दिल्ली में लगातार यमुना का जल स्तर बढ़ता ही चला जा रहा है. इस बढ़ते हुए जल स्तर ने दिल्ली कि कुछ सड़कों को पूरी तरह बंद कर दिया है. यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

दिल्ली में कई रेल यात्राओं को बंद कर दिया गया है. कई ट्रेनें आंशिक रद्द की गई हैं तो कई पूरी तरह से. खासकर यमुना ब्रिज पर हुए जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ है और रेल यात्रा रद्द हो गई है.

दूसरी तरफ केंद्रीय जल आयोग ने अनुमान जताया है कि कल से दिल्ली में पानी घटने लग जाएगा. फिलहाल दिल्ली में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हालात काफी खराब हैं और लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!