Delhi News: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली वासियों को मुफ्त में चीनी देगी सरकार

  Delhi News: 2024 में लोकसभा चुनाव  होने वाला है. इस बीच दिल्ली सरकार ने एनएफएस कार्डधारकों के हित में बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 68,747 एनएफएस कार्डधारकों सहित 2,80,290 लोगों मुफ्त चीनी उपलब्ध की जाएगी. आप सरकार ने मुफ्त में चीनी देने के प्रस्ताव में हामी भरी है. […]

Date Updated
फॉलो करें:
 

Delhi News: 2024 में लोकसभा चुनाव  होने वाला है. इस बीच दिल्ली सरकार ने एनएफएस कार्डधारकों के हित में बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 68,747 एनएफएस कार्डधारकों सहित 2,80,290 लोगों मुफ्त चीनी उपलब्ध की जाएगी. आप सरकार ने मुफ्त में चीनी देने के प्रस्ताव में हामी भरी है. इसकी वजह गरीब परिवार के लोगों के पास आने वाली दिक्कतों को कम करना है. सरकार का कहना है कि वर्तमान की आर्थिक हालात और महंगाई देखते हुए सरकार के द्वारा ये तय किया गया है. वहीं यह फैसला सब्सिडी योजना के तहत लिया गया है.

कब से कब तक लाभ

आपको बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अनुसार सभी एनएफएसए लाभार्थियों को दी जाने वाली गेहूं, चावल के उपरांत मुफ्त चीनी वितरण करने का फैसला लिया गया. चीनी वितरण करने का समय जनवरी 2023 से दिसंबर 2023 तक एक वर्ष की अवधि के लिए निःशुल्क किया जाएगा. अंत्योदय अन्न योजना श्रेणी के कार्डधारकों को चीनी सब्सिडी योजना के तहत चीनी के मुफ्त वितरण का प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष लाया गया. जिसको मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पास कर दिया गया है. 68,747 राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्डधारकों सहित लगभग 2,80,290 लाभार्थियों इसका लाभ मिलने वाला है.

गरीबों के लिए योजना

दरअसल इस योजना को पूरा करने में लगभग 1.11 करोड़ रुपए बजट की जरूरत पड़ने वाली है. दिल्ली सरकार ने दिल्ली वासियों के हित को देखते हुए ये प्रयास कर रही है. सरकार यह तय कर रही है कि बढ़ते महंगाई को देखते हुए दिल्ली का गरीब परिवार बिना भोजन परेशान न रहे. हर एक संभव प्रयास केजरीवाल सरकार करेगी.

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!