Delhi News: सांसद राघव चड्डा ने संसद में की मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने की मांग, दिया धारा 267 का उदाहरण

Delhi News: आप पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिख कर मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने की मांग की. सांसद ने बताया संसद प्रक्रिया के नियमों और पिछले उदाहरणों के आधार पर कार्य करती है। मैंने आज राज्यसभा में मणिपुर के ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा की मांग करते […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: आप पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिख कर मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने की मांग की. सांसद ने बताया संसद प्रक्रिया के नियमों और पिछले उदाहरणों के आधार पर कार्य करती है। मैंने आज राज्यसभा में मणिपुर के ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए एक महत्वपूर्ण मिसाल उद्धृत की.

धारा 267 की चर्चा

सांसद ने अपने लिखे पत्र में चर्चा की मांग करते हुए कहा. “17 अगस्त 2012 को, राज्यसभा के सभापति को सांसदों से विभिन्न राज्यों में पूर्वोत्तर भारत के प्रवासियों पर हमलों पर चर्चा का अनुरोध करने वाले कई नोटिस मिले। उन्होंने तुरंत प्रश्नकाल स्थगित कर दिया और नियम 267 के तहत हमलों पर चर्चा शुरू की.”

267 के तहत चर्चा की मांग

सांसद लगातार इस मुद्दे को उठाते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा मणिपुर की घटना जो बहुत अधिक भयावह है, इसे 2012 में स्थापित मिसाल का पालन करते हुए और उसी नियम 267 के तहत चर्चा की अनुमति दी जानी चाहिए।

Tags :