Delhi News: सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र और राज्य सरकार को घेरा, संसद में बिजनेस सस्पेंशन नोटिस जारी

Delhi News: आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र और राज्य सरकार की विफलता को देखते हुए सदन में मणिपुर मुद्दे को लेकर बिजनेस सस्पेंशन नोटिस जारी किया है. सांसद ने कहा कि मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है. इसके ऊपर सदन में चर्चा होने की जरूरत है. बिजनेस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र और राज्य सरकार की विफलता को देखते हुए सदन में मणिपुर मुद्दे को लेकर बिजनेस सस्पेंशन नोटिस जारी किया है. सांसद ने कहा कि मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है. इसके ऊपर सदन में चर्चा होने की जरूरत है.

बिजनेस नोटिस नियम 267 के तहत

केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने पर चर्चा के लिए 10 अगस्त 2023 के लिए नियम 267 के तहत बिजनेस नोटिस में, सांसद लिखते हैं कि मैं इसके द्वारा 10 अगस्त 2023 के लिए सूचीबद्ध व्यवसाय के निलंबन के लिए निम्नलिखित प्रस्ताव को स्थानांतरित करने के अपने इरादे के बारे में राज्य परिषद में नियम प्रक्रिया और व्यापार संचालन के नियम 267 के तहत नोटिस देता हूं।

सांसद का बयान

सांसद का कहना है कि यह सदन मणिपुर में हिंसा पर चर्चा करने के लिए शून्यकाल और प्रश्नकाल तथा दिन के अन्य कामकाज से संबंधित प्रासंगिक नियम को निलंबित करता है, जिसके परिणामस्वरूप केंद्रीय राज्य सरकार की विफलता और अक्षमता के कारण मणिपुर में बहुमूल्य जिंदगियों का नुकसान हुआ है.