Delhi Ordinance Row: आप के समर्थन में उतरे सिद्धू, LG  वीके सक्सेना पर साधा निशाना

Punjab News: कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस को लेकर स्टैंड को लेकर अपना समर्थन दिए हैं. सिद्धू ने कहा कि राज्यपाल और उपराज्यपाल निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपने कठपुतली की तरह नहीं नचा सकती है. दिल्ली सरकार की शक्तियों को लेकर उपराज्यपाल और आप सरकार के बीच गतिरोध जारी है. इस बीच […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस को लेकर स्टैंड को लेकर अपना समर्थन दिए हैं. सिद्धू ने कहा कि राज्यपाल और उपराज्यपाल निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपने कठपुतली की तरह नहीं नचा सकती है.

दिल्ली सरकार की शक्तियों को लेकर उपराज्यपाल और आप सरकार के बीच गतिरोध जारी है. इस बीच कंद्र सरकार द्वार लाए गए अध्यादेशों का आम आदमी पार्टी कड़ा विरोध कर रही है. पंजाब कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ जाने के सख्त खिलाफ है. इस बीच कांग्रेस नेता  नवजोत सिद्धू पार्टी के खिलाफ जाकर केजरीवाल का साथ दिए हैं.

नवजोत सिद्धू का बयान-

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस के स्टैंड को लेकर समर्थन किया है. सिद्धू  ने अपना एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा कि. राज्यपाल और उपराज्यपाल निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी कठपुतली नहीं बना सकते हैं. राज्यपाल और उपराज्यपाल से इस देश की लोकतांत्रिक शक्ति को गुलाम नहीं बनाया जा सकता है. किसी चुनी हुई सरकार को  LG हिदायत नहीं दे सकता है.  उपराज्यपाल चुने हुए नुमाइंदों को अपना गुलाम नहीं बना सकता और अपनी नॉमिनेटेड फोर्स नहीं थोप सकता है. अगर ये सरकार रही तो राहुल गांधी के पीछे चलते हुए हर कोई कह रहा है कि,देश नहीं रहेगा, इस देश का लोकतंत्र नहीं रहेगा.

राघव चड्ढा ने अध्यादेश को राज्यसभा में पेश करना गलत बताया-

आप नेता और राज्यसभी सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा  सभापति जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखी है.  इसमें  राघव चड्ढा ने कहा है कि ये अध्यादेश चुनी हुई है सरकार से संवैधानिक हक को छीनता है. यह गलत है, अमान्य है और अस्वीकार्य है.