Delhi: केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बयान, पीएम करेंगे वर्ल्ड फूड इंडिया का आयोजन

Delhi: खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने जारी बयान में बताया कि 3 से 4 नवंबर 2023 तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में मौजूद भारत मंडपम में वर्ल्ड फूड इंडिया का 2023 के दूसरे संस्करण का भव्य आयोजन किया जाएगा. जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होगा. मंत्रालय का बयान उनका कहना है कि […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi: खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने जारी बयान में बताया कि 3 से 4 नवंबर 2023 तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में मौजूद भारत मंडपम में वर्ल्ड फूड इंडिया का 2023 के दूसरे संस्करण का भव्य आयोजन किया जाएगा. जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होगा.

मंत्रालय का बयान

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के भारत को ग्लोबल हब बनाने के लिए अपना पूरा योगदान दे रहे हैं. साथ ही कहा कि आयोजन की अपार आयोजन की परिणाम है. वहीं इसके आयोजन से भारत की उन्नत खाद्य परंपराओं को वैश्विक स्तर पर मंच प्रदान करने में मदद मिलेगी. जबकि इस आयोजन में देश भर के 75 से ज्यादा देशों के प्रतिभागी एक साथ मौजूद होंगे, एवं अपने कला का प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने बताया कि हम श्री अन्न को वैश्विक रूप से स्थापित करने के लिये तैयार हैं. इस आयोजन में दिशा में विशेष प्रयास किए जाएंगे.

लाभार्थियों से होगी पीएम की बात

पीएम नरेंद्र मोदी किसान (योजना के लाभार्थी ) कृषि और खाद्य प्रसंस्करण-आधारित, राज्यों से एसएचजी लाभार्थियों, कॉलेज, स्कूल, विश्वविद्यालय, स्टार्टअप से वर्चुअली जुड़ने वाले हैं. इस दरमियान भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस के साथ वरिष्ठ अफसर एवं गणमान्य विदेशी नागरिक शामिल रहेंगे.

हमारा लक्ष्य मिलेट्स

केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण आज पूरी दुनिया मिलेट्स की तरफ से आ रही है. वहीं साल 2017 से अभी तक प्रधानमंत्री मोदी सतत अभियान में जुटे हुए हैं. इस आयोजन में भी हमारा लक्ष्य अन्न पर है. क्योंकि भोजन ही है जो पूरी दुनिया को बेहतर स्वास्थ्य देता है. हमें चारों ओर से सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं. प्रोसेंसिंग की तकनीक में भी हम लगातार कुशल हो रहे हैं. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री अपने लक्ष्य के प्रति अग्रसर हैं.