आईटीआर फाइल करने में अब न करें देरी, आ गई लास्ट डेट

नई दिल्ली: अगर आपने भी अभी तक आयकर रिटर्न (ITR) फाइल नहीं किया है और आखिरी समय का इंतजार कर रहे हैं तो आपको ये भरी पड़ सकता है. आईटीआर फाइल करने में अब न करें देरी क्योंकि आखिरी डेट तय कर दिया गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 31 जुलाई 2023 को रिटर्न फाइल […]

Date Updated
फॉलो करें:

नई दिल्ली: अगर आपने भी अभी तक आयकर रिटर्न (ITR) फाइल नहीं किया है और आखिरी समय का इंतजार कर रहे हैं तो आपको ये भरी पड़ सकता है. आईटीआर फाइल करने में अब न करें देरी क्योंकि आखिरी डेट तय कर दिया गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 31 जुलाई 2023 को रिटर्न फाइल करने की आखिरी डेट तय किया है.

ज्यादार अपने देखा होगा कि आखिरी समय पर पोर्टल पर भीड़ हो जाती है, इस से सर्वर डाउन हो जाता है. ऐसे में आपको जल्द से जल्द आईटीआर फाइल कर देना चाहिए. बिना समय गवाएं.

रविवार को आयकर विभाग ट्वीट के मुताबिक, आकलन वर्ष 2023-24 के लिए आईटीआर दाखिल करने की नियत तारीख 31 जुलाई, 2023 है. विभाग ने कहा कि कृपया http:ncometax.gov.in पर जाएं, अंतिम सफ्ताह में भागदौड़ से बचें और जितना जल्दी हो सके अपना आईटीआर फाइल करें और चिंता मुक्त रहें.

इनकम टैक्स एक्सपर्ट चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) अमित रंजन के ने बताया आईटीआर फाइल करने से न केवल पेनाल्टी से बचाव होता है, बल्कि इसके और कई सारे लाभ हैं. उन्होंने आगे भी कहा कि निर्धारित समय के अंदर आईटीआर दाखिल नहीं करने पर आपको जुर्माना चुकाना पड़ सकता है.

Tags :