यूपी में बाढ़ से हाईवे की हालत खराब, सड़कें हुईं जर्जर, आने -जाने में लोगों को दिक्कत

Flood in UP Photos: बृहस्पतिवार को शाहजहांपुर में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर बाढ़ का पानी शनिवार को कम होने के बाद छोटे वाहनों की चलना शुरू हो गया. रोडवेज बस भी चला दी गईं. लेकिन हाईवे की हालत काफी ज्यादा खराब नजर आई. शनिवार को गर्रा के साथ ही खन्नौत नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ था.

Date Updated
फॉलो करें:

Flood in UP Photos: शाहजहांपुर में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर बाढ़ का पानी शनिवार को कम होने के बाद छोटे वाहनों की चलना को शुरू हो गया. लेकिन हाईवे की हासत काफी ज्यादा खराब है. हाईवे पर बाढ़ आने से सड़कों का हालत काफी जंजर दिखाई दी, जोकि लोगों के लिए काफी खतरनाक है. राजकीय मेडिकल कॉलेज में अब भी पानी भरे होने के कारण मरीजों को इलाज के लिए फिलहाल 12 किमी दूर भावलखेड़ा सीएचसी ही जाना पड़ेगा.

बरेली मोड़ के आसपास कॉलोनियों में पानी कम जरूर हुआ है, मगर वहां के घरों में रहना अभी संभव नहीं है. शनिवार को गर्रा के साथ ही खन्नौत नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ था.

अंतिम संस्कार कराने में परेशानी

शाहजहांपुर में गर्रा नदी में जलस्तर घटने के बाद आवास-विकास, कांशीराम कॉलोनी समेत बरेली मोड़ के आसपास की अन्य कॉलोनियों में भरा पानी भी कम हुआ है. घर छोड़कर गए यहां के लोग शनिवार शाम जलस्तर दो फुट तक रहने पर जरूरत का अन्य सामान लेने पहुंचे और फिर वापस सुरक्षित स्थान पहुंच गए. अजोजगंज स्थित मोक्षधाम में अब भी पानी भरा होने की वजह से वहां अंतिम संस्कार नहीं हो रहे हैं.

कॉलोनियों में पानी हुआ कम 

शाहजहांपुर में गर्रा नदी में जलस्तर घटने के बाद आवास-विकास, कांशीराम कॉलोनी समेत बरेली मोड़ के आसपास की अन्य कॉलोनियों में भरा पानी भी कम हुआ है. घर छोड़कर गए यहां के लोग शनिवार शाम जलस्तर दो फुट तक रहने पर जरूरत का अन्य सामान लेने पहुंचे और फिर वापस सुरक्षित स्थान पहुंच गए। अजोजगंज स्थित मोक्षधाम में अब भी पानी भरा होने के कारण वहां अंतिम संस्कार कराने में परेशानी हो रही है. 

क्षतिग्रस्त हुआ हाईवे, सड़कें भी कट गईं

बाढ़ के पानी तेज के बहाव के कारण शनिवार को नेशनल हाईवे पर आयकर विभाग के सामने सड़क कट गई. इससे वाहन बहुत संभालकर गुजारे गए. कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बैरियर लगाकर वाहनों को दूसरी लेन से पास कराया. वहीं बाढ़ की जद में आईं कई अन्य सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गईं हैं.

Tags :