Land For Job Scam: ED ने तेजस्वी यादव को भेजा समन, 5 जनवरी को पेश होने के आदेश

Bihar Political Update: प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के उपमुख्यमंत्री को समन भेजा है. ईडी ने समन भेजकर तेजस्वी को 5 जनवरी तक ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Bihar Political Update: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें इन दिनों बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के उपमुख्यमंत्री को समन भेजा है. ईडी ने समन भेजकर तेजस्वी को 5 जनवरी तक ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने तेजस्वी को नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में समन जारी किया है. ईडी इससे पहले भी तेजस्वी को पेश होने का समन भेज चुकी है. ईडी ने तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर को पेश होने का समन भेजा था, लेकिन वह पेश नहीं हो सके थे. 

लालू यादव को भी ED का समन 

ईडी ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव को भी पेश होने के निर्देश दिए है. लालू यादव को मामले में 27 दिसंबर को दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. बता दें, नौकरी के बदले जमीन घोटाला उस समय का है जब लालू यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे. जानकारी के लिए बता दें, लालू याद पर यह आरोप लगाया गया है कि 2004 से 2009 तक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक संबद्ध कंपनी को जमीन हस्तांतरित करने के बाद कई लोगों को विभिन्न रेलवे जोनों में समूह "डी" श्रेणी की नौकरियां सौंपी गईं.

लालू यादव और गिरिराज की मुलाकात

वहीं, आरजेडी प्रमुख लालू यादव और भाजपा नेता गिरिराज सिंह की प्लेन मुलाकात की चर्चा भी इन दिनों सियासी गलियारों में जोरों से चल रही है. माना जा रहा है कि दिल्ली से पटना लौटने के दौरान भाजपा फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह और लालू यादव की मुलाकात हुई. इस बीच दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी हुई. अब इनकी मुलाकात को लेकर काफी चर्चा हो रही है. 

दोनों नेताओं के बीच सियासत से लेकर कई मुद्दों पर बात हुई, तो वही, लालू यादव के झटका-मटन की भी चर्चा हुई. इस दौरान विमान में बिहार के  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. बता दें, बातचीत के दौरान लालू यादव ने गिरिराज के सामने तेजस्वी को सीएम बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की. अब इस बात को लेकर विवाद छिड़ गया है. इस मुलाकात को लेकर विमान में बीच सीट पर बैठे तेजस्वी ने पूरे मामले पर सफाई दी है.

तेजस्वी को सीएम बनाने की बात 

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुलाकात को लेकर बताया कि, वह गिरिराज और लालू यादव के बीच वाली सीट पर बैठे थे. जिस दौरान भाजपा सांसद गिरिराज सिंह उनके एक बगल में बैठे थे और दूसरी तरफ उनके पिता लालू यादव थे. तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता और गिरिराज के बीच ऐसी कोई बात नहीं हुई कि लालू यादव उन्हें सीएम बनाना चाहते हैं. वहीं, पलटवार में उन्होंने कहा कि गिरिराज खुद अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतित हो रहे है हैं.

तेजस्वी यादव के अनुसार, भाजपा नेता गिरिराज सिंह अपने को लेकर परेशान है. क्योंकि बीजेपी आलाकमान विधानसभा चुनावों में बड़े केंद्रीय मंत्रियों को भेज रहे है. जिससे अब गिरिराज सिंह को खतरा महसूस होने लगा है. तेजस्वी यादव ने बीजेपी सांसद के दावों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी बातें काल्पनिक हैं, जिसमें कथित तौर पर लालू यादव ने कहा था, तेजस्वी को सीएम बनाए बिना बिहार नहीं चलेगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!