Jharkhand : ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर कसा शिकंजा, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

Jharkhand : जमीन घोटाला मामले को लेकर ईडी ने एक बार फिर से कार्रवाई तेज कर दी है. ईडी जमीन घोटाला मामले को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से सवाल जवाब करने उनके आवास पहुंची.

Date Updated
फॉलो करें:

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर हैं. जहां ईडी जमीन घोटाला मामले को लेकर पूछताछ करने उनके आवास पहुंची है. दरअसल, ईडी ने समन भेजकर सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए समय बताने को कहा था. जिस पर हेमंत सोरेन ने बीते गुरुवार को सीएमओ के कर्मचारी से अपना जवाब ईडी कार्यालय को भिजवाया था.

सीएम सोरेन को ईडी का समन 

सीएम हेमंत सोरेन ने अपने जवाबी पत्र में लिखा कि, उन्हें ईडी का पत्र मिला है, जिसमें उनसे 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए तिथि व समय बताने के लिए कहा गया है. जिसे लेकर सीएम सोरेन ने ईडी को जवाब दिया है कि वे इस पर विचार कर रहे हैं, बाद में बताएंगे कि उनसे कब व कहां पूछताछ हो सकेगी.

बता दें, सीएम हेमंत सोरन के दिल्ली दौरे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. सियासी गलियारें में भी इस दौरे को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. सीएम सोरेन शनिवार की शाम अचानक दिल्‍ली के लिए रवाना हुए थे. 

सीएम सोरेन को 10वां समन

प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम हेमंत सोरेन को 10वां समन भेजकर 29 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. खबरों के अनुसार, इसी वजह से सीएम सोरेन दिल्‍ली के लिए रवाना हुए थे. माना जा रहा है कि सीएम सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. 

सीएम सोरेन से दिल्‍ली में सवाल-जवाब

सोमवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची. लेकिन इस दौरान ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात नहीं कर पाई. बता दें, इसे लेकर रांची में मुख्यमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई है. वही, सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस के कई अधिकारी वहां मौजूद रहे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!