शाहजहां शेख के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई , PDS घोटाले में 6 ठिकानों पर छापेमारी

ED Action: ईडी की तरफ से यह छापेमारी सेंट्रल हावड़ा में पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता के परिसर पर चल रही है. पार्थ टीएमसी नेता शाहजहां शेख का करीबी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • शाहजहां शेख के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई
  • PDS घोटाले में 6 ठिकानों पर छापेमारी

Bengal PDS Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज शुक्रवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस दौरान जांच एजेंसी ने मामले में फरार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां के खिलाफ 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. ईडी की तरफ से यह एक्शन 29 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए शाहजहां को नया समन जारी करने के एक दिन बाद लिया गया है. टीएमसी नेता पर संदेशखली में महिलाओं से अत्याचार करने के भी आरोप है. ईडी की तरफ से यह छापेमारी सेंट्रल हावड़ा में पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता के परिसर पर चल रही है. पार्थ टीएमसी नेता शाहजहां शेख का करीबी है.

सुबह से ही चल रहा तलाशी अभियान 

यह तलाशी अभियान ईडी और केंद्रीय बालों की संयुक्त टीम की तरफ से सुबह ही शुरू किया गया. पिछले महीने भी एजेंसी ने मामले से जुड़ी अलगअलग तारीखों पर कई स्थानों पर दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की. इन स्थानों में संदेशखली भी शामिल रहा, जो शाहजहां शेकह का निवास स्थान है. 

ईडी अधिकारियों की टीम पर हुआ था हमला 

पिछले महीने 5 जनवरी को इस तरह के एक तलाशी अभियान के लिए जा रही में ईडी अधिकारियों  की टीम पर हमला किया गया था. बता दें, कि ईडी की टीम पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव में राशन घोटाले के मामले में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख  और उनके साथी टीएमसी नेता शंकर आध्या  के आवास पर छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए पहुंची थी. इस दौरान 200 लोगों की भारी भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया साथ ही भीड़ ने टीम के साथ आए केन्द्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की थी. इस घटना में ईडी के दो अधिकारी घायल हो गए थे. 

घटना के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया था, जिसमें भाजपा के नेताओं ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार की आलोचना करते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए, जबकि टीएमसी ने एजेंसी पर स्थानीय लोगों को भड़काने का आरोप लगाया था.