Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 45 उम्मीदवारों में पूर्व क्रिकेटर का नाम शामिल

Election 2023: शुक्रवार को कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 45 लोगों को टिकट दिया गया है. कांग्रेस तेलंगाना की 119 सीटों में से 100 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. राज्य में 30 नवंबर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Election 2023: शुक्रवार को कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 45 लोगों को टिकट दिया गया है. कांग्रेस तेलंगाना की 119 सीटों में से 100 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. राज्य में 30 नवंबर को मतदान होनी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना के हैदराबाद शहर के जुबली हिल्स सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं पूर्व सांसद मधु गौड़ याक्षी को लाल बहादुर नगर सीट से चुनावी क्षेत्र में उतारा गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ सिद्दीपेट सीट से पुजाला हरीकृष्णा को टिकट दिया गया है.

आपको बता दें कि, तेलंगाना में राज्य की सभी सीटों के लिए एक ही फेस में 30 नवंबर को मतदान होने वाली है. वहीं मतदान के नतीजे 3 दिसंबर को जनता के सामने आएगी.

पिछले विधानसभा में किसे मिला कितनी सीटें-

2018 के विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में KCR की बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) को पूर्ण बहुमत मिला था. बीआरएस ने 119 सीटों में 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि भारतीय जनता पार्टी को केवल एक सीट पर जीत हासिल हुई थी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!