Telangana News: चुनाव आयोग ने तेलंगाना के पूर्व डीजीपी का निलंबन किया रद्द, गलती न दोहराने की कही बात

Telangana News:अंजनी कुमार के निलंबन के बाद उनकी जगह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक रवि गुप्ता को डीजीपी पद पर नियुक्त किया गया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • चुनाव आयोग ने तेलंगाना के पूर्व डीजीपी का निलंबन किया रद्द
  • ,डीजीपी अंजनी कुमार ने गलती न दोहराने की कही बात

Telangana News: तेलंगाना के पूर्व डीजीपी अंजनी कुमार का निलंबन रद्द कर दिया गया है. बता दें कि राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव की  मतगणना के दौरान मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. उनपर ये कारवाई आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के आरोप में की गई थी.

अंजनी कुमार के निलंबन के बाद उनकी जगह  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक रवि गुप्ता को डीजीपी पद पर नियुक्त किया गया था. पूर्व डीजीपी अंजनी कुमार द्वारा उनकी गलती पर स्पष्टीकरण  के बाद उच्चायोग ने उनका निलंबन हटा दिया.  जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से जानबूझकर ये उल्लंघन नहीं किया गया था. 

गलती ना दोहराने की कही बात 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार अंजनी कुमार ने चुनाव पैनल से कहा कि वह रेवनंत रेड्डी के अनुरोध पर उनके आवास पर गए थे. मैं अपनी मर्जी से वहां नहीं गया था. वहीं उन्होंने भविष्य में दोबारा ना गलती दोहराने का आश्वासन दिया है. इसीआई की तरफ से 3 दिसंबर को कुमार को डीजीपी पद से निलंबित किया गया था. और उनकी जगह किसी योग्य अधिकारी को नियुक्त करने का आदेश दिया गया था. 

कई पद पर रह चुके हैं अंजनी कुमार 

एक जानकारी के अनुसार सरकार आगामी कुछ दिनों में नौकरशाही में बड़ा फेरबदल कर सकती है. बता दें कि अंजनी कुमार पिछले साल 2021 को डीजीपी पद का कार्यभार संभाला था. वह भारतीय पुलिस सेवा( आईपीएस) के 1990 बैच के अधिकारी हैं. अपने सेवा के दौरान वह कई पदों पर जिम्मेदारी संभाली है. उन्होंने 2018 से 2021 तक हैदराबाद के पुलिस  कमिश्नर के रूप में भी काम किया था. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!