Telangana Election Results 2023: चुनाव आयोग ने तेलंगाना DGP को किया निलंबित , सस्पेंड करने के पीछे बताई ये वजह

Telangana Election Results 2023: इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी आज यानि 3 दिसंबर को दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • चुनाव आयोग ने तेलंगाना DGP को किया निलंबित
  • सस्पेंड करने के पीछे बताई ये वजह

Telangana Election Results 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान भारतीय निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने को लेकर तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार को निलंबित कर दिया है. इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी आज यानि 3 दिसंबर को दी है. 

एएनआई ने क्या कहा 

 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार तेलंगाना के डीजीपी ने राज्य पुलिस नोडल अधिकारी संजय जैन और नोडल (व्यय) अधिकारी महेश भागवत के साथ हैदराबाद में विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस दौरान डीजीपी ने उन्हें गुलदस्ता भी भेंट किया था. 

तेलंगाना में कांग्रेस को मिली शानदार जीत 

बता दें कि तेलंगाना  विधानसभा चुनाव  में आज  कांग्रेस को शानदार जीत हासिल हुई है. वहीं पार्टी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार का मुंह देखना पड़ा है. इस समय कांग्रेस  तेलंगाना में 56 सीटें जीत चुकी है और 8 सीटों पर आगे रहकर कुल 64 सीटें जीतती दिख रही है.

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने जीती इतनी सीटें 

बता दें कि सीएम केसीआर के नेतृत्व वाली बीआरएस पार्टी 32 सीटें जीत गई है और 7 पर आगे है यानी कुल 39 सीटें जीत रही है. 

भाजपा ने जीती इतनी सीटें
 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) 7 सीटें जीत गई हैं और 1 सीट पर आगे चल रही हैं यानी 8 सीटें जीत रही है.  एआईएमआईएम ने 3 सीटें जीती है और 4 पर आगे चल रही है.  इसके साथ ही इसकी 7 सीटें हो गई हैं. वहीं सीपीआई 1 सीट जीती है. इस तरह राज्य की कुल 119 सीटों मे से 99 सीटों के नतीजे आ गए हैं और बाकी 20 पर भी रुझान साफ हैं. कांग्रेस 64 सीटों के साथ  सरकार बनाने जा रही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!