Delhi Odd-Even: ऑड-ईवन नियम को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने की बैठक, जाने क्या लिया फैसला?

Delhi Odd-Even: दिल्ली सरकार की तरफ से ऑड ईवन नियम को लेकर बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता पर्यावरण मंत्री गोपाल रॉय ने की. वहीं आज की इस बैठक में ऑड ईवन रूल को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है. इसके बाद सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑड ईवन को लेकर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Odd-Even: दिल्ली सरकार की तरफ से ऑड ईवन नियम को लेकर बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता पर्यावरण मंत्री गोपाल रॉय ने की. वहीं आज की इस बैठक में ऑड ईवन रूल को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है. इसके बाद सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑड ईवन को लेकर टिप्पणियां की है. कोर्ट द्वारा लिखित ऑर्डर की स्टडी के बाद इस रूल पर फैसला किया जाएगा.

बैठक में ये लोग हुए शामिल

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस बैठक में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, परिवहन आयुकत, पर्यावरण विभाग के अधिकारियों ने ऑड ईवन पर चर्चा की. लेकिन हमने ऑड ईवन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियां देखी हैं. दिल्ली सरकार इस ऑड ईवन निएम पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अध्ययन करेगी. जिसके बाद इस नियम को तय किया जाएगा.

रॉय ने आगे कहा कि, दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों का पालन करेगी. साथ ही हमारी पंजाब सरकार भी टिप्पणियों का पालन करेगी. हमें उम्मीद है कि अन्य राज्य भी सिफारिशों का पालन करेंगे.

बता दें कि दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड ईवन व्यवस्था लागू किए जाने की घोषणा की गई है. आज दिल्ली सरकार की बैठक में ऑड ईवन के नियम तय किए जाने थे, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद सरकार का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की स्टडी करने के बाद निर्णय लेंगे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!