Assembly Election 2023: एमपी-राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए गैर विधायक भी बन सकता है सीएम, भाजपा की बड़ी घोषणा

Assembly Election 2023: इस बीच बीजेपी ने बड़ी घोषणा की है. बता दें, कि एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के गैर विधायक को भी मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया जा सकता है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • एमपी-राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए गैर विधायक भी बन सकता है सीएम
  • भाजपा ने सीएम पद के लिए की बड़ी घोषणा

Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) द्वारा राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल करने के बाद अब पार्टी में मुख्यमंत्री चेहरे के लिए हलचल देखी जा रही है. इस बीच बीजेपी ने बड़ी घोषणा की है. बता दें, कि एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के गैर विधायक को भी मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया जा सकता है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम पद के लिए पार्टी नए चेहरे  को भी मौका दे सकती है. 

कई सांसदों ने अपने पद से दिया इस्तीफा

हाल ही  में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शानदार जीत करने वाली भाजपा पार्टी के 12 सांसदों में से 10 ने आज यानि बुधवार को अपनी संसद की सदस्यता से  इस्तीफा दे दिया है. इन सांसदों में केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल सहित 9 लोकसभा सांसद और 1 राज्यसभा सांसद का नाम शामिल है. यह सभी एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम पद पर नियुक्त होने की रेस में शामिल हैं. 

भाजपा का तीन राज्यों में शानदार प्रदर्शन 

इस बार राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव परिणामों में बीजेपी से शानदार प्रदर्शन किया. पार्टी द्वारा किए गए सारे प्रयास उसके पक्ष में आए हैं. तीनों ही राज्यों के लिए पार्टी ने सीएम फेस का एलान नहीं किया था. जिसके बाद भी पार्टी ने इस विधानसभा चुनावों में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. बीजेपी को एमपी में 163, छत्तीसगढ़ में 54 और राजस्थान में 115 सीटों पर सफलता हासिल हुई. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!