Bareilly : पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 मकान गिरे, 2 लोगों की मौके पर ही मौत

Bareilly News: आज मंगलवार शाम को बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें खबर लिखे जाने तक दो लोगों की मौत की खबर है. साथ ही इस घटना में 6 लोग घायल हैं. सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य कर रहा है

Date Updated
फॉलो करें:

Bareilly News: बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र से एक बड़ी घटना सामने आ रही है. जहां मंगलवार शाम क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हो गया. इस हादसे में 6 मकान ढह गए और दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है. मिली जानकारी के अनुसार गांव निवासी रहमान शाह के घर में चोरी छिपे आतिशबाजी बनाई जा रही थी. इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ. फिर एक के बाद एक कई धमाके हुए.इससे रहमान शाह के घर के आसपास के चार घर जमींदोज हो गए .


घरों में मौजूद लोग मलबे में दब गए.चीख-पुकार मच गई.इस धमाके की वजह से आस-पास के 8 घर ढह गए.साथ ही 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर बचाव दल मौके पर पहुंचा.जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया. इस हादसे में तबस्सुम पत्नी वाहिद और रुखसाना पत्नी इसरार की मौके पर मौत हो गई.वही फातिमा पत्नी नाजिम, सितारी पत्नी नासिर, रहमान पुत्र जोगिन शाह , छोटी बेगम पत्नी रहमान नाम के चार लोग घायल हो गए.


दरसअल, 21 सितंबर को सिरौली शहर घर के अंदर रखे पटाखों में अचानक विस्फोट से दहल गया था. मुहल्ला कुटौला निवासी नासिर शाह के पास पटाखे बेचने का लाइसेंस है. उनके घर की तीसरी मंजिल पर आतिशबाजी का सामान रखा हुआ था. परिवार के सभी सदस्य नीचे के कमरों में थे. तीसरी मंजिल पर आतिशबाजी के तेज धमाके सुनाई दिए. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिस स्थान की बात हो रही है उसे पहले ही साफ़ कर दिया गया था. सूचना के आधार पर पुलिस पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया.कोई क्षति नहीं पाई गई. नासिर ने पुलिस को बताया कि पुरानी आतिशबाजी धूप में सूख रही थी, तभी उनमें विस्फोट हो गया.

Tags :